मयंक अग्रवाल की बल्लेबाजी में कप्तानी का प्रभाव बताते हुए दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

मयंक अग्रवाल से वीरेंदर सहवाग ने खुल कर खेलने की बात कही है
मयंक अग्रवाल से वीरेंदर सहवाग ने खुल कर खेलने की बात कही है

भारत के पूर्व ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि कप्तानी के दबाव के कारण पंजाब किंग्स (PBKS) के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की बल्लेबाजी प्रभावित हुई है। अग्रवाल ने पिछले दोनों आईपीएल सीजन में 400 से अधिक रन बनाये और उनका स्ट्राइक रेट भी बहुत अच्छा था।

हालांकि पंजाब का पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद उनके बल्ले से 119.35 के साधारण स्ट्राइक रेट से 37 रन निकले हैं। सहवाग का मानना है कि मयंक अग्रवाल को शुरू से ही गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाना चाहिए।

क्रिकबज पर सहवाग ने मयंक को अहम सलाह देते हुए कहा,

"मैं उनकी बल्लेबाजी के बारे में चिंतित हूं। कप्तान बनने के बाद से, उनकी बल्लेबाजी प्रभावित हुई है। वह पिछले साल बल्ले से कंसिस्टेंट थे। उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए और बल्लेबाजी करते समय कप्तानी के बारे में भूल जाना चाहिए। क्योंकि यही एकमात्र प्रारूप है जो आपको तेजी से रन बनाने की अनुमति देता है। गेंद देखें, गेंद को हिट करें।

अनिल कुंबले ने बिश्नोई जैसे गेंदबाज को लगातार 14 मैच नहीं खिलाये - अजय जडेजा

पंजाब किंग्स ने अभी तक अच्छा किया और उन्होंने तीन में से दो मुकाबले जीते हैं। ऐसे में उनसे विनिंग कॉम्बिनेशन को बरकरार रखने की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा का मानना है कि हेड कोच अनिल कुंबले परिस्थितियों के मुताबिक टीम में बदलाव करते हैं।

जडेजा को लगता है कि गेंदबाजी विभाग में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। उन्होंने कहा,

उनके लिए चीजें वास्तव में अच्छी चल रही हैं। लेकिन जैसा कि हमने अनिल कुंबले के साथ देखा है, पिछले साल भी उनके पास एक अच्छी टीम थी। लेकिन वह परिस्थितियों क हिसाब से कहीं न कहीं कुछ बदलाव करते हैं। उन्होंने लगातार 14 मैचों तक बिश्नोई जैसे खिलाड़ी को नहीं खिलाया। इसलिए यह उनकी शैली है और मुझे लगता है कि वह गेंदबाजी में बदलाव करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment