Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: वीरेंदर सहवाग ने अनोखे अंदाज़ में सौरव गांगुली को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

  • सहवाग ने सौरव गांगुली के जन्मदिन पर अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया है
Varsha jais
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:44 IST

Enter caption
Enter caption

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर जन्मदिन की शुभकामनाओं की बाढ़ आने से पहले वीरेंद्र सहवाग ने सुनिश्चित किया कि वह दिग्गज क्रिकेटर को अलग तरीके से विश करेंगे।

सहवाग ने सौरव गांगुली के जन्मदिन पर अपने ट्विटर अकाउंट पोस्ट करते हुए एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया है। बता दें कि सहवाग ने अपने शानदार करियर में लगभग एक दशक तक गांगुली के साथ भारतीय लॉकर-रूम साझा किया था।

भारत ने 2002 में त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में रोमांचक जीत हासिल की थी जिसके बाद गांगुली ने लॉर्ड्स से इस जीत का जश्न मनाया था और हर भारतीय फैन्स को वो पल आज भी याद है।


दरअसल, सौरव गांगुली ने इंग्लैंड और भारत के बीच रोमांचक मैच के बाद लॉर्ड्स की बालकनी में टी-शर्ट उतारी और घुमाते हुए भारतीय टीम की जीत का जश्‍न मनाया। सहवाग ने उनकी यही तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

मौजूदा भारतीय टीम एक ऐतिहासिक तीसरी बार विश्वकप का खिताब की तलाश में हैं। सहवाग ने गांगुली की जन्‍म तारीख को विश्‍व कप में उनके क्रिकेट की औसत से भी जोड़ा।

सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि '56 इंच कप्‍तान दादा को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं। 56 इंच सीना, सातवें महीने का आठवां दिन, 8*7= 56 और विश्‍व कप में औसत भी 56। जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दादा। भगवान आपको हमेशा खुश रखे।

आपको बता दें कि गांगुली को भारत के अब तक के सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है। गांगुली ने अपनी कप्तानी के दौरान कई उभरती प्रतिभाओं को वर्ष 2000 से 2005 के बीच भारतीय कप्तान के रूप में उभारा। उन्होंने कई उभरते खिलाड़ियों को मौका दिया। बल्लेबाज सहवाग की अदला-बदली निस्संदेह स्टैंडआउट प्रतिभाओं में से एक थी।

गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम को मैच फिक्सिंग के कांड से उबारा था। गांगुली के नेतृत्व में भारत ने कई शानदार कदम उठाए और खेल के सभी प्रारूपों में शीर्ष टीमों पर यादगार जीत दर्ज की।

Advertisement

गांगुली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने 2001 में आस्ट्रेलिया के साथ द्विपक्षीय सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करके ऑस्ट्रेलिया के 16 लगातार टेस्ट मैचों को जीतने के क्रम का अंत किया था। गांगुली की कप्तानी में ही भारत ने 2003 के आईसीसी विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया था।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 08 Jul 2019, 21:00 IST
Advertisement
Fetching more content...