सर विवियन रिचर्ड्स ने विराट कोहली को कहा था - 'थैंक यू', विवेक राजदान ने बताया दिलचस्प किस्सा

विवेक राजदान ने विव रिचर्ड्स और विराट कोहली को लेकर बताया दिलचस्प किस्सा
विवेक राजदान ने विव रिचर्ड्स और विराट कोहली को लेकर बताया दिलचस्प किस्सा

पूर्व भारतीय खिलाड़ी विवेक राजदान (Vivek Razdan) ने एक किस्सा साझा किया, जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने गेस्चर से सर विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) के सम्मान को जीता। यही नहीं भारतीय टीम की फ्लाइट जब कैरेबियाई सरजमीं पर पहुंची तो दिग्गज ने विराट कोहली की पीठ भी थपथपाई थी। 2019 में भारत ने द्विपक्षीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा किया था।

ऐसा हुआ कि विव रिचर्ड्स अपने बैग के साथ फ्लाइट में आये, लेकिन उन्हें ओवरहेड लॉकर में जगह नहीं मिली क्योंकि यह भरा हुआ था और कोहली के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी ने मदद करने की जहमत नहीं उठाई। कोहली ने उठकर रिचर्ड्स के सामान के लिए जगह बनाने की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली।

स्पोर्ट्सकीड़ा के शो 'एसके टेल्स' में विवेक राजदान ने कहा,

2019 में भारत टेस्ट और वनडे के लिए वेस्टइंडीज पहुंचा था। सभी मैच अलग-अलग द्वीपों में हो रहे थे, और इस कारण, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने एक बड़ा हवाई जहाज दिया था, जिसमें दोनों टीमों के खिलाड़ी, प्रोडक्शन क्रू, बोर्ड के सदस्य और अन्य - एक साथ यात्रा करते थे। एंटीगा में मैच खत्म होने के बाद, हमने अपने अगले वेन्यू तक पहुंचने के लिए उड़ान भरी थी। फ्लाइट में पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों को प्रवेश दिया जाता था और उसके बाद प्रोडक्शन क्रू। कमेंट्री टीम में सुनील गावस्कर, विव रिचर्ड्स भी शामिल थे।
हुआ ये कि खिलाड़ी बैठे हुए थे और फ्लाइट लगभग भर चुकी थी। सर विवियन रिचर्ड्स अपने बैग के साथ फ्लाइट में दाखिल हुए लेकिन ओवरहेड लॉकर में जगह नहीं होने के कारण उन्हें जगह नहीं मिली। वह बहुत चिंतित हो रहे थे और अलग-अलग लॉकर खोलने लगे कि कहीं जगह हो। अचानक मैंने देखा कि विराट उठकर सबका सामान समेटने लगे। सब बैठे रहे और कोहली को छोड़कर कोई नहीं उठा।
youtube-cover

राजदान ने आगे कहा,

अब, यह मत भूलिए कि कोहली उस समय न केवल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे, बल्कि वे विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ा नाम थे। अंत में कोहली ने अपना सामान खुद आगे बढ़ाया, आगे वाली सीट के नीचे रखा और सर रिचर्ड्स का बैग वहां रख दिया। सर विव ने उनके कंधे पर थपथपाया और कहा 'थैंक यू'।

आपको बता दें कि इसी दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान विराट कोहली ने अपना आखिरी वनडे शतक लगाया था और तब से उनके बल्ले से इस प्रारूप में एक भी बड़ी पारी नहीं देखने को मिली है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now