Create
Notifications
Advertisement

वीवीएस लक्ष्मण नहीं मानते क्रुणाल पांड्या को 10 ओवर का गेंदबाज

ANALYST
Modified 28 Mar 2021
न्यूज़

ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले मैच में 26 गेंदों में अर्धशतक लगाकर एकदिवसीय क्रिकेट में बेहतरीन पदार्पण किया था। यह किसी भारतीय द्वारा डेब्यू पर सबसे तेज अर्धशतक था। टीम ने 300 रनों से अधिक का स्कोर बनाया और अंततः 66 रन से मैच जीत लिया। गेंदबाजी में दूसरे मैच में क्रुणाल पांड्या की धुनाई हुई थी जिसके बाद उन्हें कुछ पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने दस ओवर फेंकने में सक्षम गेंदबाज नहीं माना। वीवीएस लक्ष्मण का नाम भी उनमें शामिल है।

वीवीएस लक्ष्मण ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया के लिए लिखे एक कॉलम में कहा कि विराट शायद बेहतर तरीके से चीजों का मिश्रण करना चाहते थे और तेज होना चाहते थे, भले ही इसका मतलब उनकी योजनाओं के खिलाफ हो। स्पिनर अपनी लाइन और लेंथ के अलावा कोणों में दिशाहीन थे।

वीवीएस लक्ष्मण का पूरा बयान

लक्ष्मण ने कहा कि मैं इस बात से सहमत नहीं हूँ कि क्रुणाल पांड्या दस ओवर फेंकने वाले गेंदबाज हैं। खासकर जब पिच एकदम सपाट हो। लक्ष्मण ने एक दूसरे गेंदबाज की आवश्यकता बताई। उनसे पहले सुनील गावस्कर ने भी कुछ इस तरह का बयान दिया था। गावस्कर ने कहा था कि क्रुणाल पांड्या भारतीय टीम के लिए पांचवें गेंदबाज की भूमिका नहीं निभा सकते। वह सिर्फ चार से पांच ओवर कर सकते हैं।

दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने क्रुणाल पांड्या की गेंदों पर जमकर रन बनाए थे और एक बड़े स्कोर को हासिल कर लिया था। पांड्या के अलावा कुलदीप यादव की गेंदों की भी धुनाई हुई थी। कुलदीप यादव दिशा और लाइन से भटके हुए नजर आए आए और फ़्लैट विकेट पर असरहीन दिखाई दिए। पिछले कुछ समय से कुलदीप यादव ने बहुत कम मैच खेले हैं और उनके आत्मविश्वास में भी कमी नजर आ रही है। इसका असर उनके प्रदर्शन पर साफ़ तौर पर देखा जा सकता है।

Published 28 Mar 2021, 16:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now