Hindi Cricket News - वीवीएस लक्ष्मण ने माइकल क्लार्क के बयान पर दिया जवाब

 लक्ष्मण-क्लार्क
लक्ष्मण-क्लार्क

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने माइकल क्लार्क के उस बयान का जवाब दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि आईपीएल अनुबंध बचाने के लिए उनके खिलाड़ी विराट कोहली को स्लेज नहीं करते थे। लक्ष्मण ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अच्छा व्यवहार करने से आईपीएल में जगह पक्की नहीं मानी जा सकती। काबिलियत और टीम के लिए फायदा देखकर खिलाड़ी का चयन होता है।

स्टार स्पोर्ट्स के एक शॉ में लक्ष्मण ने कहा कि अगर आप किसी से अच्छा बर्ताव करते हो, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको आईपीएल में जगह मिल जाएगी। फ्रेंचाइजी खिलाड़ी की काबिलियत के अलावा यह भी देखती है कि टीम के लिए वह खिलाड़ी कितना उपयोगी साबित हो सकता है। टूर्नामेंट जीतने वाले खिलाड़ी देखकर टीम में शामिल किये जाते हैं इसलिए अच्छा बर्ताव करने से आईपीएल में जगह नहीं मिलती।

यह भी पढ़ें: 3 गेंदबाज जिन्होंने अपने पूरे करियर में कभी नो बॉल नहीं डाली

क्लार्क ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के मैच के दौरान उनके खिलाड़ी विराट कोहली को आईपीएल अनुबंध बचाने के लिए स्लेज नहीं करते थे। खिलाड़ी कोहली के साथ अच्छा व्यवहार रखते थे ताकि वे आईपीएल में खेल सकें।

लक्ष्मण ने कई अन्य बातों के बारे में भी बताते हुए कहा कि खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए प्रदर्शन करता है उसी हिसाब से नीलामी में उसके लिए अवसर होते हैं। उस समय उन खिलाड़ियों पर ध्यान होता है जिनका प्रदर्शन उस समय अपनी अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए बेहतर रहा हो।

गौरतलब है कि माइकल क्लार्क को आईपीएल में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला था। बड़ा और दिग्गज बल्लेबाज होने के बावजूद क्लार्क आईपीएल में कभी छक्का नहीं लगा पाए थे। अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की तुलना में उन्हें इस टूर्नामेंट में ज्यादा तवज्जो नहीं मिली थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now