Hindi Cricket News: ऋषभ पंत को नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए- वीवीएस लक्ष्मण

Neeraj
वीवीएस लक्ष्मण
वीवीएस लक्ष्मण

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में ऋषभ पंत की खराब बल्लेबाजी भारतीय टीम के लिए एक बड़ी समस्या रही। कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली सीरीज के शुरू होने के पहले से पंत के शॉट सेलेक्शन को लेकर परेशान थे। उसके बावजूद उनको इस सीरीज में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया, जो कि भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण को सही नहीं लगा। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए लक्ष्मण ने कहा, "पंत की बल्लेबाजी का स्वभाव यह है कि वो आक्रामक हो कर खेल सकते हैं।"

लक्ष्मण के अनुसार, "पंत एक आक्रामक बल्लेबाज हैं और नंबर 4 पर आकर वो उस आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी करने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। अगर पंत को बल्लेबाजी करने के लिए थोड़ा नीचे भेजा जाए, तो वो अपनी खोई हुई फॉर्म वापस हासिल कर लेंगे। नंबर 5 या फिर नंबर 6 पर बल्लेबाजी करके पंत अपने आप को साबित कर सकते हैं।"

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत की आलोचना करने वालों को अजीत अगरकर ने लगाई फटकार

लक्ष्मण ने आगे कहा, "टीम मैनेजमेंट को पंत के ऊपर ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहिए। हर खिलाड़ी का अपना अलग गेम होता है। जो कि हमें उसे खेलने देना चाहिए। खेल के मैदान पर किसी भी खिलाड़ी का दौर एक जैसा नहीं रहता है। अभी पंत बुरे दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में टीम प्रबंधन को उनका साथ देने की जरुरत है। ऋषभ अपने खेल को सुधारने का लगातार प्रयास कर रहे हैं लेकिन उनको सफल होने में समय लगेगा।"

उन्होनें कहा "हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर दोनों में से किसी एक को नंबर 4 पर खेलने के लिए भेजा जा सकता है। इन दोनों बल्लेबाजों के पास इस नंबर पर खेलने का अच्छा अनुभव है।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now