मोहम्मद आमिर को इस वजह से पाकिस्तान टीम में किया गया शामिल, वहाब रियाज ने बताया बड़ा कारण

West Indies v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
West Indies v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019

पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता और पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने पाकिस्तानी टीम में मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) की वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि क्यों मोहम्मद आमिर को टीम में वापस बुलाया गया है। रियाज के मुताबिक मोहम्मद आमिर ने पीएसएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें टीम में जगह दी गई है।

मोहम्मद आमिर ने लगभग चार साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन वो दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेल रहे थे। पिछले काफी समय से उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की चर्चा चल रही थी और आमिर ने पीएसएल खत्म होने के बाद संन्यास से वापसी का ऐलान भी कर दिया। इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम में सेलेक्ट कर लिया गया है।

वहीं आमिर के सेलेक्शन को लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिलीं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने कहा कि दागी क्रिकेटर्स को टीम में शामिल नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर आमिर की जगह उनका बेटा होता तो वो उससे अपना रिश्ता तोड़ देते।

मोहम्मद आमिर ने पीएसएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था - वहाब रियाज

वहीं पाकिस्तान टीम के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर वहाब रियाज ने मोहम्मद आमिर के सेलेक्शन को सही ठहराया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

हमारी टीम में कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार चोटिल होते रहते हैं और मोहम्मद आमिर का प्रदर्शन आप सबके सामने है। पीएसएल दुनिया के बेहतरीन टूर्नामेंट्स में से एक है, जिसमें से आप प्लेयर्स को सेलेक्ट करते हैं, खासकर टी20 के लिए। ऐसे में अगर कोई उपलब्ध है तो हमें उसके परफॉर्मेंस पर ध्यान देना चाहिए और आमिर का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

आपको बता दें कि मोहम्मद आमिर के अलावा इमाद वसीम की भी टीम में वापसी हुई है। उन्होंने भी अपने रिटायरमेंट का फैसला वापस लिया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now