Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: वहाब रियाज जल्द ले सकते हैं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास- रिपोर्ट्स 

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:02 IST

वहाब रियाज
वहाब रियाज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब इस देश की क्रिकेट टीम को टेस्ट क्रिकेट में मोहम्मद आमिर के संन्यास के बाद एक और झटका लगने जा रहा है। टीम के तेज गेंदबाज वहाब रियाज़ भी टेस्ट क्रिकेट से जल्द संन्यास ले सकते हैं। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी को इस बारे में जानकारी दे दी है। कुछ ही दिन में वहाब पाकिस्तान लौटेंगे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं

सूत्रों की मानें तो वहाब रियाज़ ने हाल ही में पीसीबी चेयरमैन को फोन करके इस बात की जानकारी दी थी। इस दौरान उन्होंने मनी को बताया था कि अब वह देश की टेस्ट क्रिकेट टीम में और उपलब्ध नहीं रह पाएंगे। वह इस फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं। वर्तमान में यह तेज गेंदबाज कनाडा में टी-20 लीग में खेल रहे हैं। उसके कुछ दिनों बाद वहां से वह कराची लौटेंगे और मीडिया से बातचीत करेंगे।

वह मीडिया के सामने अपने संन्यास की भी घोषणा करेंगे। मालूम हो कि वहाब रियाज़ की गिनती पाकिस्तान ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज के रूप में होती है। उन्होंने अपने 10 साल के करियर में सिर्फ 27 टेस्ट मैच ही खेले हैं। इससे पता चलता है कि उन्होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट को खास महत्व नहीं दिया है।

बीते दिनों ही पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने अन्य फॉर्मेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए क्रिकेट के इस लंबे स्वरूप को छोड़ने का निर्णय लिया था। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने आने वाले दिनों में जुनैद खान और हसन अली के भी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने की संभावना जताई थी। लगता है कि उनकी भविष्यवाणी सही साबित हो रही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 04 Aug 2019, 17:35 IST
Advertisement
Fetching more content...