Create

"एक दिन विराट कोहली का विकेट लेना पसंद करूंगा", वनिंदू हसारंगा ने दिग्गज बल्लेबाज को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

वनिंदू हसारंगा का हालिया प्रदर्शन जबरदस्त रहा है
वनिंदू हसारंगा का हालिया प्रदर्शन जबरदस्त रहा है

श्रीलंका के लेग ब्रेक गेंदबाज वनिंदू हसारंगा (Wanindu Hasaranga) को सीमित ओवरों में काफी सफलता प्राप्त हुयी है और इस गेंदबाज ने लगातार बल्लेबाजों को संघर्ष करने पर मजबूर किया है। लंका प्रीमियर लीग के इस सीजन में शानदार गेंदबाजी कर रहे हसारंगा ने भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट लेने की इच्छा जाहिर की है। हसारंगा ने उम्मीद जताई कि एक दिन वह जरूर अपने पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली का विकेट लेने में कामयाबी हासिल करेंगे।

लंका प्रीमियर लीग में हसारंगा जाफना स्टैलियन्स का हिस्सा हैं और इस सीजन विकेट चटकाने के मामले में वह टॉप पर हैं। अब तक खेले 10 मैचों में 17 विकेट लेकर यह गेंदबाज शीर्ष पर काबिज है।

हसारंगा से जब यह पूछा गया कि वह अपने करियर के दौरान किन बल्लेबाजों को आउट करने की इच्छा रखते हैं। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा,

मैं कभी भविष्य में अपने पसंदीदा क्रिकेटर विराट कोहली का विकेट लेना पसंद करूंगा। मैं बाबर आजम और ग्लेन मैक्सवेल के विकेट भी लेना चाहता हूं।

हसारंगा ने हाल ही में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था और 8 मैचों में 16 विकेट के साथ, सर्वाधिक इसके लेने वाले गेंदबाज बने थे। इस गेंदबाज से जब उनकी कामयाबी के पीछे का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह हमेशा अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा,

जब मैं गेंदबाजी कर रहा होता हूं तो हमेशा विकेट लेने की कोशिश करता हूं। जब मैं राष्ट्रीय टीम में होता हूं तो हमेशा टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता हूं। इसलिए मैं सफल हूं।

मुथैया मुरलीधरन और रंगना हेराथ से तुलना पर दबाव नहीं महसूस करता - हसारंगा

हसरंगा मीडिया और प्रशंसकों के दबाव को महसूस नहीं करते हैं जो उनकी तुलना श्रीलंका के पूर्व दिग्गज मुथैया मुरलीधरन और रंगना हेराथ से करते हैं। इस बारे में लेग ब्रेक गेंदबाज ने कहा,

मैं हमेशा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होता हूं। मुझे कोई दबाव महसूस नहीं होता है। मैं अगला मुरलीधरन या अगला हेराथ नहीं बनना चाहता। मैं पहला हसारंगा बनना चाहता हूं।

टी20 प्रारूप के आने के बाद यह काफी हद तक माना जाता है कि क्रिकेट बल्लेबाजों का खेल बनता जा रहा है। लेकिन हसारंगा ने बताया कि कैसे स्पिनर सबसे छोटे प्रारूप में मैच विजेता हो सकते हैं। उन्होंने कहा,

लेग स्पिनर कुछ भी कर सकते हैं। क्योंकि टी20 क्रिकेट में बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने वाले हैं. हमारे पास बहुत सारी विविधताएं हैं। कभी-कभी, हम एक मैच में 40-50 रन पड़ सकते हैं। लेकिन अगले मैच में हमें वापसी करने और 4-5 विकेट लेने का रास्ता मिल जाता है। लेग स्पिनर मैच जीत सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment