आरसीबी के स्टार खिलाड़ी को मिला बड़ा अवॉर्ड, हाल ही में संपन्न हुए टूर्नामेंट में किया था जबरदस्त प्रदर्शन

वनिंदू हसरंगा का परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा (Photo - ICC)
वनिंदू हसरंगा का परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा (Photo - ICC)

श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर वनिंदू हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को जून महीने के लिए आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। जिम्बाब्वे में हुए आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर में वनिंदू हसरंगा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। श्रीलंका टीम के लिए उन्होंने काफी विकेट चटकाए थे और इसी वजह से उन्हें इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है।

जून महीने में वनिंदू हसरंगा ने 10 की जबरदस्त औसत के साथ 26 विकेट चटकाए। आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर में यूएई के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने छह विकेट लिए थे। इसके बाद ओमान के किलाफ 13 रन देकर 5 विकेट लिए और आयरलैंड के खिलाफ भी 79 रन देकर पांच विकेट चटकाए। इसके साथ ही हसरंगा वनडे क्रिकेट में लगातार तीन बार पांच विकेट लेने का कारनामा करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। श्रीलंकाई टीम को भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में क्वालीफाई कराने में उन्होंने अपनी अहम भूमिका निभाई।

वनिंदू हसरंगा ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा,

मैं इस अवॉर्ड को पाकर काफी खुश हूं। श्रीलंका क्रिकेट के लिए ये एक बड़ा लम्हा है क्योंकि हमने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है।

एश्ले गार्डनर को चुना गया वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ

इसके अलावा आईसीसी वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ की अगर बात करें तो ये अवॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर को दिया गया है। उन्होंने ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 12 विकेट चटकाए थे। उन्होंने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में आठ विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा बल्लेबाजी में भी 40 रनों का योगदान दिया था और इसी वजह से उन्हें जून महीने की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now