सनराइज़र्स हैदराबाद के वानिन्दु हसरंगा को IPL 2024 में खेलने के लिए करना होगा इन्तजार, अहम वजह आई सामने

New Zealand v Sri Lanka - ICC Men
वानिन्दु हसरंगा चोट से उबर रहे हैं

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का रोमांच जारी है। फैंस को हर दिन इस लीग में एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इन्हीं मुकाबलों के बीच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम के लिए एक बुरी खबर निकल सामने आ रही है। दरअसल, हैदराबाद की टीम में शामिल श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को मौजूदा सीजन में नजर आने में कुछ समय लग सकता है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार वानिन्दु हसरंगा की वापसी में अभी एक हफ्ते का वक्त लग सकता है। दरअसल, हसरंगा बाएं पैर की एड़ी में पुराने दर्द को लेकर विदेश के डॉक्टरों से सलाह ले रहे हैं। दाएं हाथ का खिलाड़ी हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ लिमिटिड ओवर की सीरीज में खेलते हुए नजर आया था। इस सीरीज में वह दर्द के साथ टीम के लिए खेलते रहे।

श्रीलंका क्रिकेट टीम के मेडिकल स्टाफ ने वानिन्दु हसरंगा की चोट का मूल्यांकन भी किया है और उनका संदेह है कि हसरंगा के बाएं पैर की एड़ी के मस्कुलो स्केलेटल अप्रैटस के घिस जाने के कारण दर्द हो रहा है। ऐसे में डॉक्टरों ने हसरंगा को चोट की सटीक जानकारी और इसे ठीक करने के आगे की चिकित्सा के लिए बाहर के डॉक्टरों से सलाह लेने को कहा है। इसी सिलसिले में हसरंगा अगले सप्ताह बाहर जा सकते हैं।

चोट के कारण ही वानिन्दु हसरंगा सनराइजर्स हैदराबाद टीम के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में जुड़ नहीं पाए हैं। वह टीम के साथ कब जुड़ेंगे, इसकी भी कोई निश्चित तारीख नहीं है। श्रीलंका क्रिकेट के साथ-साथ हसरंगा भी यही चाहेंगे कि वह किसी भी तरह टी20 वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाएँ। अगर उन्हें चोट से ठीक होने के लिए आराम, इलाज या रिहैब की जरूरत पड़ी तो उनके आईपीएल 2024 में आने में और देरी हो सकती है।

हसरंगा ने आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने आरसीबी से खेलते हुए 26 विकेट अपने नाम किए थे। हालाँकि, अगले सीजन उनका प्रदर्शन साधारण रहा और उन्हें रिलीज कर दिया गया था। आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 1.5 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar