Create

वेस्टइंडीज के खिलाफ हार के बाद वकार यूनिस ने पाकिस्तान टीम की फील्डिंग पर उठाए सवाल

पाकिस्तान को पहले टेस्ट मुकाबले में हले टेस्ट मुकाबले में रोमांचक तरीके से हार का सामना करना पड़ा
पाकिस्तान को पहले टेस्ट मुकाबले में हले टेस्ट मुकाबले में रोमांचक तरीके से हार का सामना करना पड़ा

वेस्टइंडीज (West Indies cricket team) के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में मिली रोमांचक हार के बाद पाकिस्तान (Pakistan cricket team) के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) ने टीम की फील्डिंग पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर आप इतने सारे कैच छोड़ेंगे तो फिर मैच कैसे जीत पाएंगे।

वेस्टइंडीज ने जमैका में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में रोमांचक तरीके से पाकिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया। वेस्‍टइंडीज ने 168 रन का लक्ष्‍य 56.5 ओवर में हासिल करके यादगार जीत दर्ज की। केमार रोच (30*) और जायडेन सील्‍स (2*) ने आखिरी विकेट के लिए 17 रन जोड़कर मेजबान टीम की जीत पर मुहर लगाई।

पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 217 रन बनाए थे। जवाब में वेस्‍टइंडीज ने पहली पारी में 253 रन बनाकर 36 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। पाकिस्‍तान ने अपनी दूसरी पारी में 203 रन बनाए और वेस्‍टइंडीज के सामने जीत के लिए 168 रन का लक्ष्‍य रखा। हालांकि एक समय लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने सिर्फ 114 रन तक 7 विकेट गंवा दिए थे और उनकी हार तय लग रही थी लेकिन केमार रोच ने आखिर तक खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

हमने कई मौके गंवा दिए और इसी वजह से हार का सामना करना पड़ा - वकार यूनिस

वकार यूनिस ने इस मुकाबले में मिली हार के बाद कहा,

"ये काफी बेहतरीन टेस्ट मैच था। टेस्ट क्रिकेट के लिए इससे बेहतर एडवरटाइजमेंट नहीं हो सकता है। दुर्भाग्य से हमें हार का सामना करना पड़ा। हमसे कई गलतियां हुईं जिसकी वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा। हमारी फील्डिंग काफी खराब रही। अगर आप अहम मौकों पर कैच नहीं पकड़ेंगे तो फिर उससे काफी नुकसान होगा। गेंदबाजों ने अपनी तरफ से पूरा जोर लगाया। मुझे इस बॉलिंग यूनिट पर गर्व है। गेंदबाजों ने मौके बनाए और वेस्टइंडीज का स्कोर 114/7 हो गया। हालांकि इसके बाद हमें तीन मौके मिले लेकिन उसे हम भुनाने में नाकाम रहे।"

वकार यूनिस के मुताबिक इस पिच पर गेंदबाजों को काफी ज्यादा मदद मिल रही थी और बल्लेबाजों के लिए बैटिंग करना मुश्किल हो रहा था। उनके मुताबिक पिच बैटिंग के लिए आसान नहीं थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment