Create

वकार युनिस ने दी भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच पर प्रतिक्रिया

 भारत-पाकिस्तान
भारत-पाकिस्तान

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वकार युनिस ने पिछले साल इंग्लैंड में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए वर्ल्ड कप मैच पर प्रतिक्रिया दी है। वकार युनिस ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को कम आंककर गलती कर दी थी। इसके अलावा वकार युनिस ने यह भी कहा कि उस मैच में पाकिस्तान को पहले गेंदबाजी भी नहीं करनी चाहिए थी।

ग्लोफैंस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार वकार युनिस ने कहा कि पाकिस्तान को लगा था कि वे भारत के टॉप ऑर्डर को जल्दी आउट कर देंगे। भारत के शीर्ष क्रम में शानदार बल्लेबाज थे। इसके अलावा पाकिस्तान ने पिच से शुरूआती नमी के लिए गेंदबाजी की लेकिन परिस्थितियों ने उनका साथ नहीं दिया।

यह भी पढ़ें:टेस्ट क्रिकेट में भारत के 3 सबसे सफल विकेटकीपर

वकार युनिस ने भारत के लिए दिया बयान

वकार युनिस ने उस वर्ल्ड कप मैच को लेकर भारतीय बल्लेबाजी के बारे में कहा कि बल्लेबाजों ने गेंदबाजों को खुद पर हावी नहीं होने दिया। इसके बाद उन्होंने बड़ा स्कोर खड़ा किया जिससे पाकिस्तान की टीम पर दबाव आ गया। वकार युनिस ने यह भी कहा कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही नहीं था।

 वकार युनिस
वकार युनिस

गौरतलब है कि मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड के मैदान पर पिछले साल 16 जून को भारत और पकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पचास ओवर में पांच विकेट पर 336 रन बनाए थे। रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। रोहित शर्मा ने 140 रन की धाकड़ पारी खेली थी। बारिश से बाधित मैच में पाकिस्तान ने 40 ओवर में 212 रन बनाए थे और टीम इंडिया को जीत मिली।

इस मैच में भारत की जीत के बाद पाकिस्तान की आगे की राह और ज्या मुश्किल हो गई थी। एक और खास बात यह भी रही कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ विजय यात्रा बरकरार रही। पाकिस्तान की टीम नॉक आउट चरण में बाहर हो गई थी। भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ पराजित हुई थी। पाकिस्तान के सेमीफाइनल में नहीं पहुँचने पर कई बार पाकिस्तान की तरफ से बयान आए हैं जिनमें कहा गया कि भारतीय टीम जानबूझकर इंग्लैंड के खिलाफ हारी और पाकिस्तान को सेमी फाइनल के दौड़ से बाहर कर दिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment