Create
Notifications

वकार यूनिस ने बताया, क्यों पाकिस्तान की टीम भारत से वर्ल्ड कप में नहीं जीतती है

वकार यूनिस
वकार यूनिस
सावन गुप्ता
visit

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ नहीं जीतने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तानी टीम आज तक एक भी मुकाबला वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ नहीं जीत पाई है और इसको लेकर वकार यूनिस ने बड़ा बयान दिया है। वकार यूनिस ने कहा कि शायद प्रेशर की वजह से ऐसा होता है।

GloFansOfficial के ट्विटर हैंडल पर फैंस के सवालों का जवाब देते हुए वकार यूनिस ने कहा कि वर्ल्ड कप के मुकाबलों में पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ जीत हासिल नहीं कर पाई है। हमने अन्य फॉर्मेट में तो अच्छा प्रदर्शन किया है। हमने टेस्ट मैचों में बेहतरीन खेल दिखाया है लेकिन बात जब वर्ल्ड कप और वनडे क्रिकेट की आती है तो भारत का पलड़ा हमारे खिलाफ हमेशा ही भारी रहा है और वे इसके हकदार भी हैं। मेरे हिसाब से उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला।

ये भी पढ़ें: श्रीसंत ने भारत की बेस्ट टी20 इलेवन का किया चयन, रोहित शर्मा को बनाया कप्तान

वकार यूनिस ने कहा कि दबाव में पाकिस्तानी टीम बिखर गई

वकार यूनिस ने कहा कि कई मुकाबलों में पाकिस्तान टीम का पलड़ा भारी था लेकिन जैसे ही थोड़ा सा प्रेशर पड़ा, वैसे ही पूरी टीम बिखर गई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

मुझे बैंगलोर और सेंचूरियन के मुकाबले याद हैं। मेरे हिसाब से वे एक बेहतरीन टीम थे और उस दिन उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने हमसे बेहतर और स्मार्ट क्रिकेट खेला। हमने स्मार्ट तरीके से नहीं खेला। अगर आप 2011 और 1996 वर्ल्ड कप के मुकाबले उठाकर देखें तो वो मैच हमारे हाथ में थे लेकिन हमने उनको आसानी से जाने दिया। हम लोग ये समझ नहीं पा रहे हैं कि बार-बार ऐसा क्यों होता है। शायद ये वर्ल्ड कप का प्रेशर है, क्योंकि ऐसा कई बार हो चुका है।भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप का मुकाबला हमारे लिए एक साइकोलॉजिकल प्रेशर की तरह है, जिसकी वजह से हम उनके खिलाफ जीत नहीं पाते हैं।

आपको बता दें कि आज तक पाकिस्तानी टीम भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है। वर्ल्ड कप में अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 7 मैच खेले गए हैं और उन सातों मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली है।

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर को शोएब अख्तर और सईद अजमल से डर लगता था-शाहिद अफरीदी


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now