'मुझे हर दिन अपना 100 प्रतिशत...'- वॉशिंगटन सुंदर ने रविंद्र जडेजा को रिप्लेस करने पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Neeraj
वॉशिंगटन सुंदर और रविंद्र जडेजा
वॉशिंगटन सुंदर और रविंद्र जडेजा

Washington Sunder to Replace Ravindra Jadeja: मौजूदा समय में टीम इंडिया ज़िम्बाब्वे (IND vs ZIM) के दौरे पर है और दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ियों के टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने के बाद युवा खिलाड़ियों के पास सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन के जरिए टीम में जगह पक्की करने का बेहतरीन मौका है। बाएं हाथ के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर बिल्कुल रविंद्र जडेजा की तरह बल्ले और गेंद से बढ़िया प्रदर्शन करने में माहिर हैं।

भारतीय टीम में अक्षर पटेल जैसे पहले से ही अनुभवी ऑलराउंडर मौजूद हैं। हालांकि, इसके बावजूद सुंदर को जडेजा के रिप्लेस्मेंट का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है। सीरीज के तीसरे मैच में उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 15 विकेट देकर 3 विकेट हासिल किए थे।

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में वॉशिंगटन से जब पूछा गया कि क्या वह रविंद्र जडेजा की अनुपस्थिति में टीम में जगह बनाने के लिए तैयार हैं, तो उन्होंने कहा, 'मुझे उन जगहों पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा, जहां मैं अच्छा हूं और जहां मैं सक्षम हूं। खासकर अपनी तैयारी के मामले में। मुझे हर दिन अपना 100 प्रतिशत देना होगा। यह ऐसी चीज है, जिस पर मैंने कोई समझौता नहीं किया है।'

मेरे लिए भारत के लिए खेलना एक शानदार अवसर है- वॉशिंगटन सुंदर

सुंदर के अंदर तीनों प्रारूपों में भारत टीम का प्रमुख ऑलराउंडर बनने के सभी गुण मौजूद हैं। अब तक खेले 4 टेस्ट मैचों में उन्होंने गेंद से ज्यादा बल्ले से प्रभावित किया है। सुंदर ने कहा कि वह अपनी तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं। युवा ऑलराउंडर ने कहा, 'यह (अच्छी तरह से तैयारी करना) मुझे वर्तमान में रखता है और जाहिर है कि मैं (अपने टैलेंट को लेकर) बहुत आश्वस्त भी हूं। मेरे लिए भारत के लिए खेलना एक शानदार अवसर है और मैं इसके लिए आभारी हूं। मुझे अपनी खेल को लगातार जारी रखना है और तैयारी करते रहना है और बेहतर होते रहना है।'

गौरतलब हो कि तीसरे टी20 में भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रन से मात दी थी और सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। अब चौथा मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now