कोरोनावायरस से लड़ने के लिए वसीम अकरम और डैरेन गॉफ ने अपने यादगार चीजों को नीलाम करने का किया फैसला

 वसीम अकरम
वसीम अकरम

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डैरन गॉफ और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने क्रिकेट के दिनों से अपने यादगार चीजें नीलाम करने का फैसला लिया है। वे चाहते हैं कि इन चीजों को नीलाम कर जो पैसे मिले वो कोरोनावायरस महामारी का मुकाबला करने में लगाए।

एक रिपोर्ट के मुताबिक गॉफ और अकरम ने सेंटर फॉर डिजास्टर फिलैन्थ्रॉपी की ओर से अपनी यादगार चीजों को नीलाम करने का फैसला लिया है और इससे वे कोविड 19 से लड़ने के लिए फंड जुटाएंगे।

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कहा आपने मुझे हरा दिया, आरसीबी ने की थी तारीफ

बता दें, वसीम अकरम टेस्ट और वनडे क्रिकेट, दोनों में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 104 टेस्ट मैचों में उन्होंने 414 विकेट लिए, जिसमें उन्होंने 20 बार एक ही मैच में पांच विकेट लिए। 356 वनडे में, उन्होंने 23.52 की औसत से 502 विकेट लिए थे।

अकरम ने अपनी तरफ से एक ऑटोग्राफ दिया हुआ बल्ला और गेंद नीलामी में रखी है। वहीं गॉफ, जो कि एकदिवसीय क्रिकेट में इंग्लैंड के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, उन्होंने एक हस्ताक्षर की हुई गेंद को नीलामी के लिए रखा है।

इसी के साथ ये दोनों क्रिकेटर्स उस सूची में शामिल हो गए हैं जिन्होंने इस संकट के समय में मदद करने के लिए नीलामी का फैसला किया है। इससे पहले जोस बटलर ने भी अपनी 2019 विश्व कप विजेता बनने के दौरान पहनी हुई शर्ट को नीलाम करने का फैसला लिया है।

वहीं, रवि बोपारा ने लंदन में अपने रेस्तरां की तरफ से राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के कर्मचारियों को मुफ्त चिकन की पेशकश की है। अंपायर अलीम डार ने लाहौर में अपने रेस्तरां में उन लोगों को मुफ्त भोजन की पेशकश की है जिन्होंने अपनी नौकरी खो दी है और सैम बिलिंग्स ने अपने एरिया में लोगों को खरीदारी करने की पेशकश की है।

इसके साथ ही भारत की तरफ से भी ऐसे कई खिलाड़ी है जिन्होंने इस मुसीबत के समय में अपने कदम आगे बढ़ाए हैं और बड़ी राशि दान करने का फैसला लिया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now