Create
Notifications

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गजों ने इंग्लैंड के दौरा रद्द करने पर दी बड़ी प्रतिक्रियाएं

वसीम और वकार ने अपने ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी है
वसीम और वकार ने अपने ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी है
निरंजन
visit

सोमवार को इंग्लैंड (England) ने भी अपनी टीम को पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर भेजने से मना कर दिया। इससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान को वित्तीय नुकसान भी उठाना पड़ा है। ईसीबी से इस तरह के फैसले की उम्मीद भी की जा रही थी। इस बीच पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी वकार यूनिस और वसीम अकरम ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

वसीम अकरम ने अपने ट्विटर पर लिखा कि हमेशा के लिए भेड़ बनकर रहने से अच्छा है एक दिन के लिए शेर बन जाओ। दुर्भाग्य से हम ऐसी दुनिया में रहते हैं जहाँ खेल और मनोरंजन के लोगों को आतंकी हमले की धमकियां मिलती रहती है। मैं ऐसे देश में खेलना चाहूँगा जो इसके अलावा भी अन्य चीजों के लिए तैयार रहता है।

It’s better to be a lion for a day than a sheep all your life.Unfortunately we live in a world where terror threats haunt sports and entertainment in every single country. But I would much rather play cricket in a country that is prepared for anything than one that isn’t.

वकार यूनिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि ईमानदारी सबसे पहले आती है। दुर्भाग्य से हम बहुत सनकी दुनिया में रहते हैं। गिरे दूध पर नहीं रोना चाहिए। आइए दुनिया को दिखाते हैं कि हम जीवित हैं और पाकिस्तानी क्रिकेट के चमकने का समय है। पाकिस्तान जिंदाबाद।

“Integrity Comes First” Unfortunately we live in a very cynical World. So let’s not cry over spilled milk. Let’s show the World that we are alive. Time to shine Team Pakistan🇵🇰 #T20WorldCup Support required from every Pakistani around the World #PakistanZindabad🇵🇰

शोएब अख्तर ने भी दिया बयान

ईसीबी द्वारा दौरा रद्द करने की घोषणा के तुरंत बाद ही शोएब अख्तर की प्रतिक्रिया आई थी। अख्तर ने पाकिस्तान के न्यूज चैनल जियो न्यूज पर कहा कि इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का ग्रुप है और इन तीनों ने मिलकर ही ऐसा किया है। यह पहले से ही पता था कि इंग्लैंड भी अपना पाकिस्तान दौरा रद्द करने वाला है। जब इनके सैनिकों को निकालने की जरूरत होती है तो पाक सेना याद आती है। उड़ान के लिए प्लेन नहीं होते तब इनके लिए पीआईए बेहतरीन उड़ान बन जाती है।

उल्लेखनीय है कि ईसीबी ने एक मीटिंग करते हुए पाकिस्तान में अपनी महिला और पुरुष टीम को नहीं भेजने का निर्णय लिया है। ऐसा कहा गया कि खिलाड़ी मानसिक थकान से गुजर रहे हैं, ऐसे में दौरे से टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां भी सही तरह से नहीं हो पाएगी, इसलिए दौरा रद्द करने का फैसला लिया गया है। अगले साल इंग्लैंड ने दौरा करने की इच्छा जताई।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now