वसीम अकरम ने मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

Nitesh
वसीम अकरम
वसीम अकरम

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि लोगों को इस मामले को ज्यादा तूल नहीं देना चाहिए क्योंकि हर गेंदबाज को अपनी बॉडी के बारे में अच्छी तरह से पता होता है कि वो कितना फिट है। ऐसे में आमिर के ऊपर इसको लेकर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए।

मोहम्मद आमिर ने दिसंबर 2020 में अपने संन्यास का ऐलान किया था। महज 28 साल की उम्र में रिटायरमेंट लेकर उन्होंने सबको चौंका दिया था। इससे पहले ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली थी।

ये भी पढ़ें: IPL में शानदार प्रदर्शन के दम पर इंडियन टीम में जगह बनाना चाहता है केकेआर का दिग्गज खिलाड़ी

वसीम अकरम ने मोहम्मद आमिर को लेकर दिया बयान

क्रिकेट पाकिस्तान से खास बातचीत में वसीम अकरम ने आमिर के टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "अगर वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेते हैं तो फिर ये उनका प्रॉब्लम है। ये उनका फैसला है। वो रिटायर हो गए इसलिए हम उनके पीछे क्यों पड़े हैं ? एक गेंदबाज को अपनी बॉडी के बारे में काफी अच्छी तरह से पता होता है और टेस्ट क्रिकेट खेलना आसान नहीं होता है। अगर आपने पांच साल से फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेला है तो फिर आपके मसल्स उतने मजबूत नहीं होते हैं और आप ज्यादा लंबे स्पेल नहीं कर पाएंगे। आमिर को केवल अपनी क्रिकेट खेलनी चाहिए। उन्हें जो कहना था वो कह दिया और अपना प्वॉइंट रखा। अब उन्हें केवल अपनी क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए और अपनी फैमिली के साथ लुत्फ उठाना चाहिए।"

आपको बता दें कि हाल ही में मोहम्मद आमिर ने अपने संन्यास को लेकर कई प्रतिक्रियाएं दी थीं। उन्होंने कहा था कि उन्हें टीम में वो सम्मान नहीं मिला जिसके वो हकदार थे और इसी वजह से उन्होंने संन्यास ले लिया।

Quick Links

Edited by Nitesh