विराट कोहली को मिला दिग्‍गज क्रिकेट का साथ, तीसरे वनडे में बड़ा स्‍कोर बनाने की जताई उम्‍मीद

India v Australia - 2nd ODI
विराट कोहली ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो वनडे में बड़ी पारी नहीं खेल सके

भारतीय टीम (India Cricket team) के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में कमाल नहीं दिखा पाए हैं। कोहली ने मुंबई और विशाखापट्टनम में क्रमश: 4 और 31 रन बनाए। इस बात से सभी अच्‍छी तरह वाकिफ हैं कि कोहली जब भी क्रीज पर आते हैं तो उनसे बड़ी पारी की उम्‍मीद की जाती है। दो मैचों में बड़ी पारी नहीं खेलने पर कोहली की आलोचना की जा रही है।

इस बीच विराट कोहली को दिग्‍गज क्रिकेटर वसीम जाफर का समर्थन मिला है। जाफर ने कहा कि विराट कोहली कभी भी बड़े स्‍कोर से दूर नहीं रहते हैं। जाफर ने उम्‍मीद जताई कि चेन्‍नई में भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान बड़ी पारी खेलेंगे।

वसीम जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के टाइम आउट में बातचीत करते हुए कहा, 'हमने पिछले मैच में विराट कोहली के शतक का अनुमान लगाया था। जिस तरह वो खेले, उसे देखकर लगा कि वो आउट नहीं हुए, लेकिन गेंद कहीं से आकर उन्‍हें आउट कर गई। हालांकि, विराट कोहली जैसा खिलाड़ी कभी बड़े स्‍कोर से दूर नहीं रह सकता है। मैं अब भी समर्थन में हूं कि चेन्‍नई में कोहली बड़ा स्‍कोर बनाएंगे और मुझे उम्‍मीद है कि चेन्‍नई की पिच भारतीय टीम के पक्ष में होगी।'

यह पूछने पर कि निर्णायक मुकाबले में कौन जीतेगा तो जाफर ने जवाब दिया, 'जहां ऑस्‍ट्रेलिया के पास लय है क्‍योंकि वाइजैग में विशाल जीत हासिल की। वहीं भारतीय टीम निर्णायक मुकाबलों में अपना सर्वश्रेष्‍ठ गेम दिखाती है। मुझे उम्‍मीद है कि चेन्‍नई में ऐसा ही कुछ देखने को मिलेगा।'

बता दें कि मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर भारतीय टीम ने पहला वनडे 5 विकेट से जीता था। इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया ने जबरदस्त वापसी की और विशाखापट्टनम में 10 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज 1-1 से बराबर की। दोनों टीमों के बीच निर्णायक मुकाबला बुधवार को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now