Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: वसीम जाफ़र को किंग्स इलेवन पंजाब का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Published Dec 19, 2019
Dec 19, 2019 IST

वसीम जाफर
वसीम जाफर

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर को किंग्स इलेवन पंजाब का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। हाल ही में 150 रणजी मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले जाफर आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। किंग्स इलेवन पंजाब की वेबसाईट पर उनका नाम बल्लेबाजी कोच के रूप में पब्लिश किया गया है।

आईपीएल के पहले सीजन में जाफर आरसीबी के लिए खेले थे लेकिन उनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा था। उन्होंने छह मैचों में 115 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट तकरीबन 111 का रहा था। एक रिपोर्ट के अनुसार जाफर ने कहा कि बल्लेबाजी वही है सिर्फ फॉर्मेट में गेम तेज हुआ है। मैं अपना थोड़ा ज्ञान बल्लेबाजों में बांटना चाहूँगा, खासकर भारतीयों के साथ।

यह भी पढ़ें:दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज की हार के 3 कारण

गौरतलब है कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का मुख्य कोच अनिल कुंबले को बनाया गया है। कुंबले ने भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में अच्छा कार्य किया था इसी को ध्यान में रखते हुए उन्हें यह जिम्मेदारी मिली। जाफर ने भारत के लिए 31 टेस्ट और दो एकदिवसीय मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छी बल्लेबाजी कर कई रिकॉर्ड बनाए हैं।

आईपीएल नीलामी से पहले वसीम जाफर को बल्लेबाजी कोच बनाया गया है, देखना होगा कि नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब किन खिलाड़ियों को खरीदेगी।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...