Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News : पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने की भविष्यवाणी, वनडे क्रिकेट में 75 से 80 शतक बनाएंगे विराट कोहली

ANALYST
न्यूज़
1.38K   //    13 Aug 2019, 09:28 IST

वसीम जाफर और विराट कोहली
वसीम जाफर और विराट कोहली

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। दरअसल विराट कोहली जिस रफ्तार से वनडे क्रिकेट में शतक बना रहे हैं। उसे देखते हुए वसीम जाफर ने कहा है कि विराट कोहली बहुत जल्द ही क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे और साथ ही वह अपने वनडे करियर में कुल 75 से 80 शतक बनाएंगे।

वसीम जाफर ने विराट कोहली द्वारा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में बनाए गए शतक के बाद ट्वीट कर कर कहा है, ’11 पारियों के बाद फिर से वही सामान्य सेवा शुरू, विराट कोहली का एक और अंतर्राष्ट्रीय शतक, मेरा अनुमान है कि वह वनडे क्रिकेट में 75 से 80 शतक बनाएंगे।’ बताते चलें कि विराट कोहली का वनडे करियर का यह 42वां शतक था।

इसी के साथ विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में अपने आठ शतक पूरे कर लिए हैं। यही नहीं वह क्रिकेट इतिहास में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने तीन अलग-अलग टीमों के खिलाफ आठ या उसेस अधिक शतक लगाए हैं। इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के अलावा ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका का नाम भी शामिल है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम था, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ शतक और श्रीलंका के खिलाफ आठ शतक बनाए थे लेकिन अब कोहली ने उनके रिकॉर्ड को तोड़ते हुए यह उपलब्धि अपने नाम कर ली है। वह दो या उससे अधिक देशों के खिलाफ आठ या उससे अधिक शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News : डीन जोन्स ने चुनी अपनी ड्रीम टी20 प्लेइंग इलेवन, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

इसके साथ ही कोहली सचिन तेंदुलकर के बाद दो या अधिक देशों के खिलाफ 2000 रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 2000 रन पूरे किए और इससे पहले वह श्रीलंका के खिलाफ भी ऐसा कर चुके हैं। इसके साथ ही विराट कोहली पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पछाड़ते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि 238वें मैच में ही हासिल की है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...