IPL 2024: विराट कोहली को आउट करने के लिए अजिंक्य रहाणे और रचिन रविंद्र की जोड़ी ने पकड़ा जबरदस्त कैच, देखें वीडियो

(Photo Courtesy: IPL Twitter)
(Photo Courtesy: IPL Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलरु (CSK vs RCB) से हो रहा है। दोनों टीमों के बीच यह धमाकेदार मुकाबला सीएसके के होमग्राउंड चेपॉक में खेला जा रहा है। इस मुकाबले से आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय बाद मैदान पर वापसी कर रहे थे। फैंस को उम्मीद थी कि वापसी पर विराट का बल्ला जमकर चलेगा, लेकिन वह बल्ले से कमाल नहीं कर पाए और 21 रन बनाकर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की शानदार फील्डिंग के दमपर कैच आउट हुए।

आरसीबी की पारी के 12वें ओवर में विराट कोहली मुस्ताफ़िज़ुर रहमान की छोटी गेंद पर पुल शॉट खेला। कोहली के शॉट को देख ऐसा लगा कि गेंद डीप मिड-विकेट बाउंड्री के बाहर गिरेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अंजिक्य रहाणे ने रचिन रविंद्र के साथ फील्डिंग में शानदार साझेदारी दिखाई। उन्होंने दौड़ते हुए पहले डाइव लगाकर गेंद को कैच किया और जब उन्हें लगा कि वह अपना नियंत्रण खो रहे हैं और बाउंड्री के बाहर जा रहे है, ठीक उसी वक्त रहाणे ने गेंद रचिन रविंद्र की ओर फेंक दी और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने यह कैच आसानी से पकड़ लिया।

रहाणे की इस सूझबूझ के दमपर विराट कोहली का बड़ा विकेट चेन्नई सुपर किंग्स को मिला। खुद कोहली भी अजिंक्य रहाणे के इस कमाल की फील्डिंग को देख दंग रह गए। रहाणे और रचिन की फील्डिंग की साझेदारी की जमकर तारीफ हो रही है।

आप भी देखें जबरदस्त कैच का वीडियो:

आपको बता दें कि विराट कोहली चेन्नई के खिलाफ आसानी से रन नहीं बना पाए। उन्होंने 20 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली, जिसमें सिर्फ एक छक्का शामिल रहा। हालांकि अपनी इस पारी को कोहली ज्यादा बड़ा नहीं बना सके। फैंस चाहेंगे कि यह दिग्गज बल्लेबाज अगले मैच में बड़ी पारी खेले और लय हासिल करे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar