CWC 2023: मुशफिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ हवा में डाइव लगाते हुए पकड़ा एक हाथ से हैरान करने वाला कैच, देखें वीडियो 

मुशफिकुर रहीम ने पारी के पहले ही ओवर में जबरदस्त कैच लपका
मुशफिकुर रहीम ने पारी के पहले ही ओवर में जबरदस्त कैच लपका (Pic: ICC Instagram)

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) का 38वां मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश (SL vs BAN) के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले ही ओवर में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushafiqur Rahim) ने जबरदस्त फील्डिंग का नजारा पेश किया और एक बेहतरीन कैच लेकर श्रीलंका को पारी के पहले ही ओवर में बड़ा झटका दिया। मुशफिकुर ने बाईं साइड फुल लेंथ डाइव लगाई और एक हाथ से श्रीलंका के ओपनर कुसल परेरा (Kusal Perera) का शोरीफुल इस्लाम की गेंद पर बेहतरीन कैच लपका।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो पहले ही ओवर में अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम के बेहतरीन कैच की वजह से सही साबित हुआ। पहले ओवर की छठी गेंद ऑफ स्टंप की लाइन पर थी, जिस पर परेरा ने तेजी से शॉट लगाने का प्रयास किया लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर पहली स्लिप की तरफ गई, जिसको विकेटकीपर मुशफिकुर ने अपने बाईं तरफ फुल डाइव लगाकर एक हाथ से लपका और अपनी टीम को पहली सफलता दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस तरह परेरा 5 गेंदों में 4 रन बनाकर लौटे।

श्रीलंका ने कुसल परेरा को दिमुथ करुणारत्ने के लगातार खराब प्रदर्शन को देखते हुए शामिल किया था लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा पाए। उन्होंने पारी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर आउट भी हो गए।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

श्रीलंका: कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), पैथुम निसांका, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, महीश तीक्षणा, दुश्मांथा चमीरा, कसून रजिता, दिलशान मधुशंका

बांग्लादेश: तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल होसैन शंटो, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहीद हृदय, मेहदी हसन मिराज, तंजीम हसन साकिब, तस्कीन अहमद, शोरीफुल इस्लाम

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now