Create
Notifications

बेन स्टोक्स ने एक ओवर में बनाये 34 रन, सिर्फ 64 गेंदों में धुआंधार शतक

काउंटी मैच के दौरान बल्लेबाज करते हुए इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स
काउंटी मैच के दौरान बल्लेबाज करते हुए इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स
reaction-emoji
Prashant Kumar
visit

इंग्लैंड का टेस्ट कप्तान बनाये जाने के बाद ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने धमाकेदार अंदाज में मैदान में वापसी की है। इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने काउंटी क्रिकेट में डरहम के लिए खेलते हुए अपने पहले ही मैच में शानदार बल्लेबाजी की और महज 64 गेंदों में ही एक ताबड़तोड़ शतक जड़ दिया। एक समय स्टोक्स 59 गेंदों में 70 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने वोस्टरशायर के बाएं हाथ के स्पिनर जोश बेकर के एक ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया और फिर एक चौका लगाकर ओवर में कुल 34 रन बटोरे। लंच तक स्टोक्स ने 82 गेंदों पर 147 रन बना लिए थे और उनकी नजर अब दोहरे शतक पर होगी।

बेन स्टोक्स ने पारी की शुरुआत में संभलकर खेला और 47 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगले 50 रन के लिए उन्होंने महज 17 गेंदों का सामना किया।

देखिये बेन स्टोक्स द्वारा एक ओवर में बनाये गए 34 रन का वीडियो:

6 6 6 6 6 4Ben Stokes brought up his century in breathtaking fashion.This is how the over went, courtesy of @CountyChamp. https://t.co/xU2ZmEU0df #BBCCricket #CountyChampionship

इंग्लैंड के लिए टेस्ट फॉर्मेट में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेंगे स्टोक्स

हाल ही में जो रुट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान के रूप में बेन स्टोक्स की नियुक्ति हुई थी। स्टोक्स ने टेस्ट में अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर कहा कि वर्कलोड को मैनेज करने की वजह से वह नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।

वहीं टेस्ट कप्तानी की जिम्मेदारी को स्वीकार करने पर स्टोक्स ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि कप्तानी के पद को स्वीकार करने के लिए ज्यादा नहीं सोचना पड़ा। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी स्थिति है जिसे कोई ठुकरा नहीं सकता। स्टोक्स ने यह भी कहा कि कई चीजें हैं जो नेतृत्व की भूमिका के साथ आती हैं।

कप्तान के रूप में बेन स्टोक्स के लिए पहली चुनौती आगामी समर सीजन में होगी, जहाँ इंग्लिश टीम का सामना वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड से होगा। इंग्लिश टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है और इसी वजह से बेन स्टोक्स के लिए टीम को वापस जीत की राह पर लाना आसान नहीं रहने वाला है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now