बेन स्टोक्स ने बाउंड्री लाइन पर अपनी फील्डिंग से किया सभी को हैरान, छक्का बचाने का वीडियो वायरल 

हवा में उछलकर गेंद पकड़ते बेन स्टोक्स
हवा में उछलकर गेंद पकड़ते बेन स्टोक्स

क्रिकेट में कई बार खराब फील्डिंग देखने को मिलती है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है फील्डर ऐसे गेंद को लपकता है कि दर्शक हैरान हो जाते हैं। इस अव्वल दर्जे की फील्डिंग से ना सिर्फ रन बचते हैं बल्कि गेंदबाज का मनोबल भी ऊंचा उठता है। इग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के क्रिकेटर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) भी शानदार फील्डर हैं और एक बार फिर से उन्होंने अविश्वसनीय फील्डिंग का उदाहरण पेश किया।

दरअसल, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इसी सीरीज का दूसरी टी20 मुकाबला आज कैनबरा में खेला गया। मैच में 12वां ओवर सैम करन कर रहे थे। ओवर की पहली गेंद में मिचेल मार्श ने लॉन्ग-ऑफ की तरफ एक बड़ा शॉट खेला और गेंद हवा में सीधे बाउंड्री की तरफ गई। बाउंड्री पर बेन स्टोक्स मौजूद थे। उन्होंने लगभग उड़ते हुए इस गेंद को रोक रोका और अंदर फेंककर अपनी टीम के लिए चार रन बचाये।

उनकी इस फील्डिंग से दर्शक के साथ-साथ कमेंटेटर्स भी हैरान नजर आए। जिस गेंद पर छह रन मिल सकते थे वहां बेन स्टोक्स की शानदार फील्डिंग की वजह से केवल दो रन मिले। cricket.com.au ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर इसकी वीडियो साझा की। वीडियो के साथ उन्होंने लिखा,

बेशक असाधारण! बेन स्टोक्स ने रस्सी पर कुछ कलाबाजी के साथ छक्का बचा लिया।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 7 विकेट खोकर 178 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से डेविड मलान और मोईन अली ने शानदार पारी खेली। मलान ने 49 गेंदो पर 82 रन बनाए, तो वहीं मोईन अली ने 27 गेंदों पर 44 रन बनाकर इंग्लैंड को एक मजबूत स्थित में पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से मिचेल मार्श ने 45 और टिम डेविड ने 40 रनों की तेज पारियां खेली लेकिन ऑस्ट्रेलिया 20 ओवरों में 170 रन ही बना पाई और इंग्लैंड ने यह मुकाबला 8 रनों से अपने नाम करते हुए सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now