AUS vs WI: गाबा में वेस्टइंडीज की ऐतिहासिक जीत से ब्रायन लारा की आँखों में आये आंसू, देखें भावुक करने वाला वीडियो 

ब्रायन लारा वेस्टइंडीज की जीत से भावुक हो गए
ब्रायन लारा वेस्टइंडीज की जीत से भावुक हो गए

वेस्टइंडीज को एकसमय क्रिकेट इतिहास की जबरदस्त टीमों में से एक माना जाता था लेकिन पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। हालाँकि, 28 जनवरी को कैरेबियाई टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की और ऑस्ट्रेलिया को गाबा (AUS vs WI) में हराने का कारनामा किया, जिसे कंगारू टीम का किला माना जाता है। वेस्टइंडीज की जीत ने सभी को रोमांचित कर दिया लेकिन टीम के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (Brian Lara) इस खास मौके पर भावुक नजर आये और उन्होंने आँखों में आंसू लिए जीत का कमेंट्री बॉक्स से वर्णन किया।

मुकाबले के चौथे दिन वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ ने जैसे ही ऑस्ट्रेलिया के अंतिम विकेट के रूप में जोश हेजलवुड को बोल्ड किया, उस दौरान कमेंट्री बॉक्स में इयान स्मिथ और एडम गिलक्रिस्ट के साथ ब्रायन लारा भी मौजूद थे। विकेट गिरते ही सभी अपने कुर्सियों से खड़े हो गए और इस दौरान स्मिथ मैच का हाल बयान कर रहे थे, जबकि गिलक्रिस्ट ने लारा को गले लगाकर बधाई दी। इसके बाद लारा ने अपनी टीम की जीत का बखान किया।

X पर मार्क होवार्ड के द्वारा साझा किये गए इस वाकये के वीडियो में लारा ने कहा,

अविश्‍वसनीय। ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराने के लिए 27 साल। युवा अनुभवहीन, कम आंके जाने वाली, वेस्टइंडीज की यह टीम आज मजबूती से खड़ी हो सकती है। वेस्टइंडीज क्रिकेट आज खड़ा हो सकता है। वेस्टइंडीज क्रिकेट में आज बड़ा दिन है। वेस्टइंडीज टीम के प्रत्येक सदस्य को बधाई, बधाई।

शमार जोसेफ की घातक गेंदबाजी से वेस्टइंडीज ने रचा इतिहास

तीसरे दिन वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 216 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में स्टंप्स के समय ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 60/2 का स्कोर बना लिया था। चौथे दिन शमार जोसेफ ने एक के बाद एक विकेट निकाले और ऑस्ट्रेलिया की पारी को अकेले ही ध्वस्त किया। जोसेफ ने कुल 7 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिससे ऑस्ट्रेलिया 207 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और वेस्टइंडीज ने 8 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत से वेस्टइंडीज ने दो मैचों की सीरीज में खुद को हार से बचाया और 1-1 की बराबरी पर खत्म की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar