AUS vs WI : 27 सालों में पहली बार ऑस्ट्रेलियााई धरती पर वेस्टइंडीज की जीत देख भावुक हुए कार्ल हूपर, वीडियो आया सामने 

Neeraj
Picture Courtesy:  Ben Cameron Twitter Snapshhots
Picture Courtesy: Ben Cameron Twitter Snapshhots

रविवार को वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने गाबा में खेले गए टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम (AUS vs WI) के खिलाफ एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की, जिसके बाद कैरेबियाई टीम के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर (Carl Hooper) अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए, जो कमेंट्री बॉक्स में मौजूद थे।

पिछले हफ्ते एडिलेड में हुए सीरीज के पहले टेस्ट में कंगारुओं के हाथों निराशाजनक हार के बाद वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट में जबरदस्त वापसी की। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रेग ब्रैथवेट की अगुवाई वाली टीम ने अपनी पहली पारी में 311 रन बनाये थे। जवाबी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 289/9 पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी।

इसके बाद वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में 193 रन बनाये और मेजबानों को जीत के लिए 216 रनों का टारगेट दिया। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ ने चोटिल होते हुए भी शानदार गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 68 रन देकर सात विकेट अपने नाम किये और टीम की जीत में अहम रोल अदा किया।

यह वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 साल में पहली टेस्ट जीत थी। वहीं, 27 वर्षों के बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर किसी टेस्ट मैच में उनकी पहली जीत भी रही। कैरेबियाई टीम की रोमांचक जीत को देखकर दिग्गज कार्ल हूपर भी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और उनकी आँखों से आंसू छलक पड़े। उन्होंने रोते हुए इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाया।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज ने 1997 में आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट फॉर्मेट में हराया था। हूपर भी उस मैच में वेस्टइंडीज की प्लेइंग XI का हिस्सा थे।

इस जीत के साथ यह सीरीज 1-1 बराबरी पर खत्म हुई। दोनों टीमों अब 3 मैचों की वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगी, जिसकी शुरुआत 2 फरवरी को मेलबर्न में खेले जाने वाले मुकाबले से होगी। इसके बाद दूसरा वनडे 4 फरवरी को सिडनी और तीसरा मैच 6 फरवरी को कैनबरा में खेला जाना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment