CWC 2023 : पाकिस्तानी गेंदबाजी की धज्जियाँ उड़ाने वाले मिचेल मार्श को चिन्नास्वामी स्टेडियम में फैंस ने खास अंदाज में किया बर्थडे विश, देखें वीडियो 

India Cricket WCup
मिचेल मार्श ने अपने बर्थडे पर बेहतरीन पारी खेली

भारत में आयोजित हो रहे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा रहे मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) का 20 अक्टूबर को 32वां बर्थडे था। मार्श का बर्थडे काफी यादगार रहा, क्योंकि पहले उन्होंने बल्ले से बेहतरीन शतक जड़ा और उनकी टीम ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत भी दर्ज की। पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए मुकाबले के दौरान फैंस ने भी खास अंदाज में बर्थडे सांग गाकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को शुभकामनायें दी, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया में काफी चर्चा में रहा।

मुकाबले में मिचेल मार्श ने अपने ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाते रहे। उन्होंने पहले 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 100 गेंदों में अपने करियर का दूसरा और वनडे वर्ल्ड कप का पहला शतक बनाया। दाएं हाथ के खिलाड़ी ने 108 गेंदों में 121 रनों की लाजवाब पारी खेली। उनकी पारी में दस चौके और नौ छक्के भी शामिल रहे। इस दौरान डेविड वॉर्नर (163) के साथ मार्श 259 रनों की ओपनिंग साझेदारी का भी हिस्सा रहे, जो कि ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी भी है।

क्रिकेट जगत के साथ-साथ चिन्नास्वामी स्टेडियम में मौजूद फैंस को भी मिचेल मार्श की पारी काफी पसंद आई और उन्होंने पाकिस्तान की पारी के दौरान बाउंड्री पर फील्डिंग कर मार्श के लिए बर्थडे सांग गाया और खास अंदाज में शुभकामनायें दी। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने हाथ हिलकार फैंस की शुभकामनाओं को स्वीकार किया।

आप भी देखें वीडियो :

मिचेल मार्श बर्थडे पर शतक लगाने वाले क्लब में हुए शामिल

आपको बता दें कि मार्श उन खास बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह बना ली है, जिन्होंने अपने बर्थडे पर खेलते हुए शतक बनाने का कारनामा किया। इससे पहले अभी तक पांच खिलाड़ियों ने ऐसा किया था लेकिन अब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी लिस्ट का हिस्सा बन चुका है। वहीं, वो वनडे वर्ल्ड कप में अपने बर्थडे के दिन न्यूजीलैंड के दिग्गज रॉस टेलर के बाद शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। टेलर ने 2011 वर्ल्ड कप में अपने बर्थडे पर ही शतक लगाया था और इत्तेफाक से उस समय भी विरोधी टीम पाकिस्तान ही थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now