IND vs ENG: भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से हैदराबाद पहुंची इंग्लैंड टीम, सामने आया वीडियो 

(Photo Courtesy: AFP)
(Photo Courtesy: AFP)

भारत दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) खेलने के लिए इंग्लैंड की टीम रविवार को हैदराबाद पहुँच चुकी है, जहाँ पर सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाना है। बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम लम्बे समय टेस्ट फॉर्मेट में खेलते नजर आएगी। पिछले साल खेली गई एशेज सीरीज के बाद से इंग्लैंड ने लाल गेंद से एक भी मुकाबला नहीं खेला है। ज्यादातर खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप और फिर वेस्टइंडीज दौरे पर सीमित ओवरों के मैच खेलते नजर आये थे। इसी वजह से टीम ने भारत आने से पहले अबुधाबी में एक ट्रेनिंग कैंप भी लगाया था, जहाँ पर खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया।

हालाँकि, भारत आने से पहले इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा और उनके प्रमुख बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने निजी कारणों की वजह से टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया और यूके रवाना हो गए। ब्रूक की जगह इंग्लैंड ने डैन लॉरेंस को अपने स्क्वाड में शामिल किया है।

इस बीच ईसीबी ने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ प्लेन में बैठकर हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुँचते हैं और फिर टीम बस में बैठकर होटल जाते हैं, जहाँ पर उनका भव्य स्वागत होता है।

आप भी देखें वीडियो:

गौरतलब हो कि भारत में पिछले 12 सालों से किसी भी मेहमान टीम ने टेस्ट सीरीज जीतने में सफलता हासिल नहीं की है। भारतीय सरजमीं पर आखिरी बार इंग्लैंड ने ही टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की थी। 2012 में इंग्लिश टीम ने एलिस्टेयर कुक की अगुवाई में 2-1 से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी। ऐसे में इंग्लैंड अपने उस प्रदर्शन को दोहराकर पांच मैचों की सीरीज को जीतने का प्रयास करेगा।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, जो रूट, मार्क वुड, डैन लॉरेंस

Quick Links

Edited by Prashant Kumar