IND vs AUS: उमेश यादव ने घुटना टेककर जड़ा छक्का, जबरदस्त शॉट देखकर झूम उठे विराट कोहली, देखें वायरल वीडियो

Neeraj
विराट कोहली ने पहली पारी में 22 रन बनाये
विराट कोहली ने पहली पारी में 22 रन बनाये

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) अपनी पहली पारी में महज 109 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से सिर्फ कुछ ही बल्लेबाज दोहरे अंकों में रन बना पाने में सफल हो पाए। टीम इंडिया के कुल योग को 100 रनों के पार पहुंचाने में उमेश यादव (Umesh Yadav) का अहम योगदान रहा। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 13 गेंदों में 17 रन बनाये, जिसमें दो छक्के और एक चौका शामिल रहा।

उमेश यादव ने अपनी पारी का दूसरा छक्का टॉड मर्फी को भारतीय इनिंग के 31वें ओवर में जड़ा था। मर्फी ने लेग स्टंप पर यह गेंद डिलीवर किया था जिस पर उमेश ने अपने घुटना टेककर जबरदस्त छक्का जड़ते हुए, गेंद को सीमा रेखा से बाहर दर्शकों के बीच में भेज दिया। इसी दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) कैमरे में कैद हुए, जो कि अपने साथी खिलाड़ी का यह शॉट देखकर कुर्सी से उठ पड़े और ताली बजाने लगे। विराट का रिएक्शन बेहद खास था जिस वजह से अब यह वीडियो वायरल हो रहा है।

आप भी देखें वीडियो:

गौरतबल है कि इन दो छक्कों की मदद से उमेश ने अपने टेस्ट करियर में 24 छक्के पूरे कर लिए हैं। टेस्ट फॉर्मेट में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में उमेश ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह (22 छक्के) और रवि शास्त्री (22 छक्के) को पीछे छोड़ दिया। वहीं, विराट कोहली की बराबरी कर ली है।

मैथ्यू कुहनेमान ने पहली पारी में झटके 5 विकेट

भारत की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर मैथ्यू कुहनेमान सबसे सफल गेंदबाज रहे। बाएं हाथ के गेंदबाज ने नौ ओवरों में सिर्फ 16 रन खर्च करते हुए, मेजबान टीम के पांच बल्लेबाजों के विकेट चटकाए। उनके अलावा नाथन लायन को तीन और टॉड मर्फी को एक विकेट हासिल हुआ, जबकि कंगारू टीम ने एक बल्लेबाज को रन आउट किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now