Create

लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जिताऊ शतकीय पारी के बाद जो रुट का हुआ जबरदस्त स्वागत, देखें वीडियो 

जो रुट ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया  (PIC - Getty Images)
जो रुट ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया (PIC - Getty Images)

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच (ENG vs NZ) पहला टेस्ट शानदार रहा और अंत में मेजबान टीम ने जीत हासिल की। इस जीत में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रुट (Joe Root) का सबसे बड़ा योगदान रहा। उन्होंने चौथी पारी में बेहतरीन शतक लगाया और अपनी टीम को जीत दिलाई। नाबाद शतक लगाने वाले रुट का मैच खत्म होने के बाद ड्रेसिंग रूम में जबरदस्त स्वागत हुआ। साथ खिलाड़ियों और MCC के सदस्यों ने तालियां बजाकर उनका अभिनन्दन किया।

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में रुट की बेहतरीन पारी की मदद से इंग्लिश टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है। अपनी पारी के दौरान जो रुट ने टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रनों का आंकड़ा भी हासिल किया।

लॉन्ग रूम में प्रवेश करते ही एमसीसी के कुछ सदस्यों ने जो रूट की सराहना की। इसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन जैसे अन्य खिलाड़ियों ने गले लगकर उन्हें बेहतरीन पारी की बधाई दी।

सीढ़ियों को चढ़ते हुए रुट ऊपर पहुंचे तो उन्हें कुछ और MCC मेंबर्स और इसके बाद इंग्लिश सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों ने ड्रेसिंग रूम में उन्हें बधाई दी।

आप भी देखें वीडियो:

A hero's welcome for @Root66! 👏🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #ENGvNZ 🇳🇿 https://t.co/V7wa3aJt1a

जो रुट की पारी ने दिलाई इंग्लैंड को जीत

लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी महज 132 रन पर ढेर हो गई। हालांकि जवाब में कीवी गेंदबाजों ने भी पलटवार किया और इंग्लैंड की टीम को 141 के स्कोर पर ऑलआउट किया। दूसरी पारी में कीवी टीम ने 56 के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन डैरिल मिचेल (108) और टॉम ब्लंडेल (96) की शानदार पारियों की मदद से न्यूजीलैंड ने 277 रनों का लक्ष्य दिया।

दूसरी पारी में जो रुट और बेन स्टोक्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। स्टोक्स अर्धशतक बनाकर आउट हो गए लेकिन इसके बाद इंग्लैंड को और कोई झटका नहीं लगा। मैच के चौथे दिन जीतने के लिए 61 रनों की दरकार थी। 5 विकेट पर 216 रनों से आगे खेलते हुए जो रूट और बेन फॉक्स ने धाकड़ बल्लेबाजी की। दोनों ही बल्लेबाज आउट नहीं हुए और रूट ने शतक भी पूरा कर लिया। इस तरह इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 279 रन बनाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। रूट 115 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। बेन फोक्स ने भी 32 रन का योगदान दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment