BAN vs IND: टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया ने सफ़ेद जर्सी में कराया फोटोशूट, देखें खिलाड़ियों की वायरल तस्वीरें 

Neeraj
पहले टेस्ट में केएल राहुल भारत के कप्तान होंगे
पहले टेस्ट में केएल राहुल भारत के कप्तान होंगे

बांग्लादेश-भारत (BAN vs IND) के बीच कल से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है। सीरीज का पहला मैच 14 से 18 दिसंबर के बीच चटगाँव में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 22 से 26 दिसंबर के बीच ढाका में आयोजित होगा। दोनों ही टीमों के लिए ये इस साल की आखिरी सीरीज है। ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश सीरीज जीतने की होगी। पहले टेस्ट से पहले आज भारत और बांग्लादेश की टीम के खिलाड़ियों ने सफ़ेद जर्सी में फोटोशूट करवाया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जा रही है।

बांग्लादेशी टीम ने वनडे में भारत को 2-0 से मात देते हुए इतिहास रचते हुए सीरीज अपने नाम की थी। टेस्ट श्रृंखला में मेजबान टीम अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखने का प्रयास करेगी। वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया की कोशिश होगी कि टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया जाये। पहले टेस्ट मुकाबले में टीम की अगुवाई केएल राहुल करते हुए नजर आएंगे।

बांग्लादेश के विरुद्ध एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है भारत

बांग्लादेशी टीम के खिलाफ भारत का टेस्ट रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। टेस्ट फॉर्मेट में यह दोनों टीमें अब तक 11 बार आमने-सामने हुई हैं, जिसमें भारत ने नौ मैचों में जीत दर्ज की है जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं। बांग्लादेशी सरजमीं पर भारतीय टीम ने आठ टेस्ट खेले हैं जिसमें छह बार मेहमान टीम ने बाजी मारी है।

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली ये सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। भारत की WTC के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अभी बरकरार हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल में अब टीम इंडिया के 6 टेस्ट मैच बचे हैं। इसमें से दो बांग्लादेश के खिलाफ हैं, जबिक 4 टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होंगे। भारत को ये सभी छह मुकाबले जीतने होंगे। इन मुकाबलों में से एक भी हार भारत को फाइनल से बाहर होने की कगार पर लाकर खड़ा कर देगी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now