Watch: रविचंद्रन अश्विन ने IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी प्रमोशन का उठाया फायदा, 3 जबरदस्त छक्के जड़कर सभी को किया हैरान

Neeraj
Picture Courtesy: IPL Twitter Snapshots
Picture Courtesy: IPL Twitter Snapshots

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल 2024 का नौवां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) के बीच हो रहा है। मुकाबले में डीसी के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की पारी के दौरान रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने दिल्ली के गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की।

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत काफी खराब रही थी। टीम ने 36 के स्कोर तक यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और जोस बटलर जैसे प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट खो दिए थे। इसके बाद नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए आये रविचंद्रन अश्विन ने रियान पराग के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। अश्विन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंदों में 29 रन बनाये। अपनी इस पारी के दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने तीन छक्के लगाए। अश्विन ने अपनी पारी का पहला छक्का दसवें ओवर में कुलदीप यादव के खिलाफ लगाया था। इसके बाद उन्होंने बाकी दो छक्के 11वें ओवर में एनरिक नॉर्टजे के विरुद्ध ठोके।

आप भी देखें यह वीडियो:

अश्विन ने पराग के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 54 रनों की अहम साझेदारी निभाई और टीम को खराब स्थिति से बाहर निकालने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

अपने IPL करियर में तीसरी बार रविचंद्रन अश्विन ने बल्लेबाजी करते हुए जड़े 3 छक्के

आर अश्विन की गिनती विश्व क्रिकेट में प्रमुख ऑलराउंडर के तौर पर होती है। उन्होंने कई मौकों पर अपनी बल्लेबाजी के जरिये टीम को मैच जिताये हैं। आईपीएल में यह तीसरी बार है जब अश्विन ने बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 3 छक्के ठोके हैं।

अश्विन ने पहली बार यह कारनामा 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में किया था। वहीं, दूसरी बार अश्विन ने यह कारनामा आईपीएल के 15वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ किया था। उस मैच में अश्विन ने 23 गेंदों में नाबाद 40 रनों की नाबाद पारी खेली थी। वहीं, आज तीसरी बार उन्होंने तीन छक्के लगाने का कारनामा किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar