IPL 2023 : 'एक दिन मैं भी इतना बड़ा बनूंगा..',- विराट कोहली के करियर के शुरुआती दिनों को लेकर RCB ने साझा किया खास वीडियो

Neeraj
RCB अपने अगले मैच में DC के खिलाफ खेलेगी
RCB अपने अगले मैच में DC के खिलाफ खेलेगी

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohlil) इन दिनों आईपीएल 2023 (IPL 2023) में अपने बल्ले से फैंस का जीत दिल जीतने में लगे हुए हैं। भारत के साथ-साथ दुनियाभर में विराट की लोकप्रियता किस हद तक है यह बात किसी से छुपी नहीं है। हालाँकि, बाकी सभी क्रिकेटरों की तरह विराट कोहली ने भी इतना बड़ा नाम कमाने के लिए अपने करियर के शुरुआती दिनों में काफी मेहनत की थी। कोहली के एक महान क्रिकेटर बनने के पीछे उन्हें किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा था और इससे उन्होंने कैसे निपटा, इस चीज को दिखाने के लिए आरसीबी ने उनका एक खास वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

बता दें कि आरसीबी टूर्नामेंट के अपने आगामी मैच में 6 मई को दिल्ली कैपिटल्स के साथ भिड़ेगी, जिसके लिए टीम वहां पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के बीच यह मैच दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जायेगा और जो कि विराट कोहली का भी घरेलू मैदान है। उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में यहीं खेलना शुरू किया था और राजकुमार शर्मा उनके कोच हुआ करते थे।

वीडियो में राजकुमार शर्मा ने बताया कि विराट के पिता और उनके बड़े भाई उन्हें मेरे पास लेकर आये थे। विराट बचपन से ही अलग किस्म का लड़का रहा है और कुछ दिनों में हम सभी को पता लग गया था कि वो एक बड़ा क्रिकेटर बनेगा। विराट हमेशा कुछ नया सीखने के लिए तैयार रहता था और खुद से मैदान पर आकर अपनी ट्रेनिंग शुरू कर लेता था, इसके साथ वह बचपन से ही काफी शरारती भी रहा है।

इसी दौरान कोहली के पूर्व कोच ने उस लम्हे को भी याद किया जब टीम इंडिया के तीनों प्रारूपों की कप्तानी मिलने के बाद कोहली ने उन्हें फ़ोन किया था और कहा था कि सर हमने इतनी दूर तक का तो सोचा भी नहीं था और तब यह सुनकर मैं इमोशनल हो गया था।

विराट के बचपन के दोस्त और उनकी माँ ने क्या कहा उनके बारे में?

आरसीबी द्वारा साझा किये वीडियो में विराट कोहली के बचपन के दोस्त शलज और उनकी माँ ने भी पुरानी यादों को याद करते हुए कई मजेदार किस्से साझा किये। शलज भी कोहली के साथ क्रिकेट की कोचिंग लिया करते थे और दोनों का सपना भारतीय टीम के लिए खेलना था। हालाँकि, शलज अपने इस सपने को पूरा नहीं कर सके लेकिन वो अपने दोस्त विराट के लिए काफी खुश हैं।

वहीं, शलज की माँ ने एक मजेदार किस्से के बारे में जिक्र किया। उन्होंने बताया कि एक बार मैं और विराट स्टेडियम से बाहर आ रहे थे और वहां दीवार पर एक बड़े फिल्म स्टार का पोस्ट लगा हुआ था। तब विराट ने उसे देखकर मुझे कहा था कि एक दिन मैं भी इतना बड़ा आदमी बनूँगा और एक हीरोइन से शादी करूँगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now