SA20 टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते नजर आए डेविड मिलर, देखें यह वायरल वीडियो 

Neeraj
डेविड मिलर दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए
डेविड मिलर दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की SA20 लीग के पहले सीजन की शुरुआत कल से होने वाली है। लीग के पहले मुकाबले में पार्ल रॉयल्स (Paarl Royals) का सामना MI केपटाउन से होगा। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले सभी छह टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। वहीं पार्ल रॉयल्स टीम के कप्तान डेविड मिलर (David Miller) इस दौरान थोड़ा अलग ढंग से नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए नजर आये जिसका वीडियो फ्रेंचाइजी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

प्रोटियाज टीम के घातक बल्लेबाज मिलर अपनी खतरनाक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। पार्ल रॉयल्स ने मिलर को अपनी टीम की कमान सौंपी है और वो इस जिम्मेदारी को लेकर काफी उत्साहित भी नजर आ रहे हैं। टीम के मैच से पहले हुए ट्रेनिंग सेशन के दौरान नेट्स में बाएं हाथ का यह बल्लेबाज दाएं हाथ से शॉट्स खेलता हुआ नजर आया। फ्रेंचाइजी ने मिलर के इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है, वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,

डेविड मिलर, दाएं हाथ के बल्लेबाज?

मिलर दक्षिण अफ्रीकी के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं। टी20 में उनके आंकड़ें भी बेहद शानदार हैं। अपने T20I करियर में बाएं हाथ का बल्लेबाज 111 मैच खेल चुका है जिसमें 34.62 की औसत से 2147 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और छह अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं। मिलर ने अपने आईपीएल करियर में 105 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 37.20 की औसत से 2455 रन बनाये हैं। इसमें एक शतक और 12 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस ने ख़िताब अपने नाम किया था और उसमें मिलर का अहम योगदान रहा था।

वहीं अगर पार्ल रॉयल्स बात करें तो जोस बटलर, लुंगी एनगीडी, इयोन मोर्गन और जेसन रॉय जैसे स्टार खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं। 10 जनवरी से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now