हरभजन सिंह के छक्के से भारत की टीम ने दर्ज की जीत, रॉबिन उथप्पा की धुआंधार पारी; युवराज और रैना हुए फ्लॉप

हरभजन सिंह ने छक्का लगाकर युवी की टीम को जिताया (Photo Courtesy: X/@India_Champions)
हरभजन सिंह ने छक्का लगाकर युवी की टीम को जिताया (Photo Courtesy: X/@India_Champions)

World Championship of Legends 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 की शुरुआत हो चुकी है और पहला मुकाबला इंग्लैंड चैंपियंस बनाम इंडिया चैंपियंस खेला गया। इस मुकाबले में इंडिया की टीम ने एक ओवर शेष रहते 3 विकेट से जीत दर्ज की और टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया। पहले खेलते हुए इंग्लैंड चैंपियंस की टीम ने 20 ओवर में 165/4 का स्कोर बनाया, जवाब में इंडिया चैंपियंस की टीम ने 19 ओवर में 166/7 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। इंडिया टीम के रॉबिन उथप्पा को बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इयान बेल और समित पटेल ने इंग्लैंड के लिए जड़े अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड चैंपियंस को दूसरे ही ओवर में बड़ा झटका लगा और कप्तान केविन पीटरसन 9 गेंद में 4 रन बनाकर 5 के स्कोर पर चलते बने। फिल मस्टर्ड भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 24 गेंद में 13 रन बनाकर हरभजन सिंह का शिकार बने। रवि बोपारा भी 9 गेंद में 10 रन बनाकर 11वें ओवर में 60 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट हो गए।

यहां से इयान बेल और समित पटेल की जोड़ी ने इंडिया के गेंदबाजों की धुनाई की। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की और स्कोर को 133 तक ले गए। इस साझेदारी को विनय कुमार ने तोड़ा और समित 25 गेंद में 51 रन बनाकर आउट हुए। उनकी पारी में पांच चौके और तीन छक्के शामिल रहे। बेल ने 44 गेंद में नाबाद 59 रन बनाए। वहीं, आखिरी में ओवैस शाह ने 9 गेंद में नाबाद 23 रन की जोरदार पारी खेली। इस तरह इंग्लैंड की टीम 166 का लक्ष्य देने में कामयाब रही। इंडिया चैंपियंस के लिए हरभजन सिंह ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

अच्छी शुरुआत के बाद इंडिया की पारी भी लड़खड़ाई

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया चैंपियंस को रॉबिन उथप्पा ने नमन ओझा (25) के साथ मिलकर 62 रन की शुरुआत दिलाई। उथप्पा ने अर्धशतक जड़ा और 32 गेंद में 50 रन की पारी खेली। हालांकि, उनके आउट होते ही सुरेश रैना (16) और कप्तान युवराज सिंह (2) भी जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए।

गुरकीरत सिंह मान की पारी ने भारत के पक्ष में किया मैच

इरफ़ान पठान ने 15 गेंद में 22 रन बनाए। मामला फंसता दिख रहा था लेकिन गुरकीरत सिंह मान ने 17 गेंद में 33 रन की पारी खेल स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। वहीं, हरभजन सिंह (6*) ने 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को मैच जिता दिया। युसूफ पठान 5 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस स्कोफ़ील्ड ने 4 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now