Create
Notifications

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश के गेंदबाजी कॉम्बिनेशन को लेकर, टीम के हेड कोच ने दी प्रतिक्रिया 

रसेल डोमिंगो ने स्पिनर को खिलाने का दिया संकेत
रसेल डोमिंगो ने स्पिनर को खिलाने का दिया संकेत
Prashant Kumar

पाकिस्तान के खिलाफ घर पर खराब प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश टीम की अगली चुनौती कल से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज (NZ vs BAN) है। पहले टेस्ट को लेकर टीम के गेंदबाजी कॉम्बिनेशन को लेकर कोच रसेल डोमिंगो ने अहम प्रतिक्रिया दी है। डोमिंगो ने पहले टेस्ट में तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतरने के संकेत दिए हैं। हालांकि उन्होंने अभी पूरी तरह से इस कॉम्बिनेशन की पुष्टि नहीं की है।

डोमिंगो से जब संभावित कॉम्बिनेशन के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा,

शायद हम तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर की ओर जायेंगे। लेकिन हम चयनकर्ताओं के साथ चर्चा करेंगे और देखेंगे कि क्या नतीजा रहता है।

न्यूजीलैंड की परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होती हैं। लेकिन इसके बावजूद डोमिंगो ने फुल पेस अटैक के साथ ना उतरने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे यह थोड़ा अजीब होगा क्योंकि स्पिन हमारी ताकत रही है। उन्होंने आगे कहा,

उम्मीद है कि यह पहले दिन थोड़ी घास के साथ एक अच्छा विकेट होगा। इसलिए, हमें एक ऐसी टीम चुननी होगी जो दोनों आधारों को कवर करने के लिए उपयुक्त हो - थोड़ी सी सीम और थोड़ी सी स्पिन। मुझे लगता है यहां चौथे और पांचवें दिन विकेट में थोड़ा स्पिन होता है।
यह बांग्लादेश के लिए थोड़ा मुश्किल है। ऐतिहासिक रूप से, हमारी ताकत स्पिन रही है। लेकिन हमारे पास वास्तव में कुछ अच्छे तेज गेंदबाज हैं जिन्हें लेकर हम उत्साहित हैं। हमें आक्रमण को संतुलित करना होगा। हम केवल तेज गेंदबाजों के साथ नहीं जा सकते।

इस बीच, बांग्लादेश के पास दौरे के लिए टेस्ट टीम में तस्कीन अहमद, अबू जायद, शरीफुल इस्लाम, इबादत होसैन, खालिद अहमद और अनकैप्ड शोहिदुल इस्लाम के रूप में तेज गेंदबाजी विकल्प मौजूद हैं।

बांग्लादेश का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन होगा। दोनों के बीच 1 जनवरी से टेस्ट सीरीज का पहला मैच माउंट मॉन्गनुई में खेला जायेगा। दोनों टीमों के बीच 9 जनवरी से दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत क्राइस्टचर्च में होगी। यह दोनों मुकाबलों आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले जायेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...