Create

उमेश यादव ने फैन्स के लिए ख़िताब जीतने की जरूरत बताई

उमेश यादव
उमेश यादव

उमेश यादव ने फैन्स के लिए इस बार आरसीबी को ख़िताब दिलाने की बात कही है। उमेश यादव के अनुसार सालों से फैन्स इस टीम का समर्थन करते रहे हैं इसलिए उनके लिए इस बार आईपीएल में खिताबी जीत हासिल करनी है। उमेश यादव आरसीबी के गेंदबाजी विभाग में एक मुख्य खिलाड़ी हैं। विराट कोहली और एबी डीविलियर्स बल्लेबाजी विभाग को सँभालते हैं।

इण्डिया टुडे से बातचीत करते हुए उमेश यादव ने कहा कि दबाव महसूस करने जैसा कुछ नहीं है लेकिन फैन्स ने सालों से हमें सपोर्ट किया है। हर परिस्थिति में वे हमारे साथ रहे हैं लेकिन हम एक बार भी खिताबी जीत हासिल नहीं कर पाए। इसके बाद भी फैन्स आकर हमें सपोर्ट करते हैं इसलिए मुझे लगता है कि हमें फैन्स के खिलाफ खिताब जीतने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह आईपीएल में खेल सकते हैं

उमेश यादव का गेंदबाजी पर बयान

आरसीबी की गेंदबाजी को लेकर उमेश यादव ने कहा कि हमारे पास स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों विभागों में ही अच्छे गेंदबाज है और टीम संतुलित है। उन्होंने कहा कि हमारे पास युजवेंद्र चहल, मोइन अली और वॉशिंगटन सुंदर जैसे विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाज हैं। तेज गेंदबाजी में क्रिस मॉरिस और डेल स्टेन जैसे गेंदबाज हमारे पास मौजूद हैं। नवदीप सैनी ने भी कुछ अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई दबाव महसूस करेगा।

उमेश यादव
उमेश यादव

टीम में खिलाड़ियों की भूमिका पर उमेश यादव ने कहा कि हर खिलाड़ी की भूमिका परिभाषित है और उसके अनुसार प्रदर्शन किया जाए तो हम दबाव में नहीं होंगे। सिर्फ अपने खेल पर फोकस करो, आओ बेहतर कर सकते हो। हमें एक दूसरे का समर्थन करना है, टीम एक यूनिट की तरह खेलेगी तो परिणाम भी आएँगे।

आरसीबी में इस सीजन के लिए नया कोचिंग स्टाफ है। डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट माइक हेसन इसे लीड कर रहे हैं। पूर्ण न्यूजीलैंड कोच अपनी तकनीक के लिए जाने जाते हैं और विराट कोहली के अलावा एबी डीविलियर्स के साथ मिलकर खिताबी जीत के लिए वह बेहतर तालमेल बैठा सकते हैं। आरसीबी के फैन्स भी हर सीजन यही उम्मीद जताते हैं कि उनकी टीम को इस बार ख़िताब मिलेगा लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment