Create
Notifications

"शेन वॉर्न के मौत की खबर से हम सभी टूट गए थे"- श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान

Cricket Australia Bushfire Relief Announcement
Cricket Australia Bushfire Relief Announcement
reaction-emoji
Neeraj

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) की मौत से हर कोई हतप्रभ रह गया था। इस साल मार्च में वॉर्न का संदिग्ध परिस्थितियों में निधन हो गया था और लोग अब भी उन्हें भूल नहीं पा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच आज से शुरु हुए पहले टेस्ट से पहले वॉर्न को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) ने भी वॉर्न को याद किया। रणतुंगा ने कहा,

हर कोई जानता है कि वह शानदार खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन खास तौर से सुनामी के बाद वह श्रीलंका के लोगों के काफी करीब हो गए थे। यही कारण है कि जब हमने उनकी मौत के बारे में सुना था तो हम सब टूट गए थे। वॉर्न एक कठिन प्रतिस्पर्धी और शानदार खिलाड़ी थे।

2004 में आई सुनामी से लगभग दो लाख लोग मारे गए थे और इसमें से लगभग 31000 लोग श्रीलंका के मारे गए थे। इस सुनामी के कारण गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। वॉर्न ने फिर श्रीलंका का दौरा करते हुए लगभग एक मिलियन डॉलर की राशि जुटाई थी जिससे कि इस स्टेडियम को दोबारा से बनवाया जा सके।

थाईलैंड में मृत पाए गए थे वॉर्न

वॉर्न को थाईलैंड में मृत पाया गया था। वह अपने कुछ दोस्तों के साथ वहां छुट्टियां मना रहे थे और जब उनके कमरे का दरवाजा काफी देर तक नहीं खुला तो उनके साथ के लोग वहां जाकर उनका हालचाल लेने गए। कोई उत्तर नहीं मिलने पर किसी तरह दरवाजा खोला गया तो वॉर्न अपने बेड पर अचेत अवस्था में पड़े थे। साथ के लोगों ने उन्हें सीपीआर दिया और फिर एंबुलेंस बुलाई गई।

वॉर्न को जब अस्पताल ले जाया गया तो वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। थाईलैंड की पुलिस ने मामले की जांच भी की थी, लेकिन उनकी मौत किन परिस्थितियों में हुई इसका खुलासा नहीं हो पाया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...