Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: "सरकार के कहने पर हम पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे"

  • भारत को मैच नहीं खेलने से हो सकता है नुकसान
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Feb 2019, 12:01 IST

Enter caption

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला विश्व कप 2019 का मैच, भारत सरकार के फैसले पर निर्भर करेगा। अधिकारी ने आगाह किया कि अगर भारत टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलता है, तो पाकिस्तान को अंक मिलेंगे। हालांकि अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से संपर्क नहीं किया है।

इस संबंध में शीर्ष अधिकारी ने एएनआई को बताया कि,"वर्ल्ड कप के संबंध में स्थिति कुछ समय बाद ही स्पष्ट हो सकती है। आईसीसी का इससे कोई लेना-देना नहीं है। अगर उस समय सरकार को लगता है कि हमें नहीं खेलना चाहिए तो हम नहीं खेलेंगे। यह स्पष्ट है कि अगर हम नहीं खेलेंगे तब इसका परिणाम यह होगा कि पाकिस्तान को मैच के लिए अंक मिलेंगे और अगर यह फाइनल मैच होगा तो बिना खेले ही पाकिस्तान विश्वकप जीत जाएगा। हालांकि अभी तक हमने इस संबंध में आईसीसी से संपर्क नहीं किया है।"

इससे पहले आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्ड्सन ने भारत पर हुए आतंकी हमले पर सहानुभूति दर्शाते हुए कहा कि हम अपने सदस्यों के साथ हालात पर नज़र रखेंगे। उन्होंने कहा कि 'आगामी आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा।

भारत और पाकिस्तान 16 जून को 2019 विश्व कप में एक दूसरे के खिलाफ खेलने वाले हैं, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले के बाद, प्रशंसकों का एक बड़ा वर्ग चाहता है कि भारत इस मैच का बहिष्कार करें। इससे पहले हरभजन सिंह और सीसीआई (क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया) भी अपना विरोध जता चुके हैं। हरभजन ने इस मामले को लेकर कहा था कि मुझे नहीं लगता कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच खेलना चाहिए। देश पहले आता है और हम सभी अपने देश के पीछे खड़े हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 21 Feb 2019, 12:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit