Create

"हम भारत को हराकर अपने टी20 वर्ल्ड कप कैंपेन की शुरूआत करना चाहेंगे"

India v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
India v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस मुकाबले में भारतीय टीम पर काफी ज्यादा दबाव होगा। बाबर आजम ने ये भी कहा कि वो भारतीय टीम को हराकर अपने टी20 वर्ल्ड कप कैंपेन की शुरूआत करना चाहेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से ओमान में होगा और फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी।

भारत - पाकिस्तान मुकाबले को लेकर रमीज राजा का बयान

पीसीबी के नए नियुक्त होने वाले चेयरमैन रमीज राजा से मुलाकात के बाद बाबर आजम ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से पाकिस्तान के मुकाबले भारतीय टीम पर दबाव ज्यादा होगा। हम भारत को हराकर अपने कैंपेन की शुरूआत करना चाहते हैं।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत राउंड 1 से होगी और पहला मैच 17 अक्टूबर को मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा। पहले राउंड में 8 टीमें सुपर 12 में जगह बनाने के लिए खेलेंगीं। आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया को ग्रुप ए में रखा गया है, जबकि ग्रुप बी में ओमान, पीएनजी, स्‍कॉटलैंड और बांग्‍लादेश की टीमें हैं। हर ग्रुप की शीर्ष 2 टीम ही दूसरे राउंड यानी सुपर 12 में प्रवेश करेगी।

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC

सुपर 12 में दो ग्रुप 1 और 2 होंगे और इसका पहला मुकाबला ग्रुप 1 में 23 अक्‍टूबर को दुबई में ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इसी दिन दूसरा मुकाबला इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच खेला जाएगा।

इससे पहले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और 2007 के टी20 वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भारत को पाकिस्तान से बेहतर टीम बताया था। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान से भी उम्मीदें काफी ज्यादा रहेंगी और अगर इस समय आप देखें तो भारतीय टीम पाकिस्तान से काफी ज्यादा बेहतर टीम है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment