Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA: तीसरे टी20 मैच को लेकर सामने आई मौसम की भविष्यवाणी

ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:33 IST

तीसरे टी20 मैच में भी है बारिश होने की संभावना
तीसरे टी20 मैच में भी है बारिश होने की संभावना

भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और सीरीज में पहली जीत हासिल की थी। भारत की इस जीत हीरो कप्तान विराट कोहली और गेंदबाज दीपक चाहर रहे थे। वहीं अब सबकी नजर सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले पर होंगी। जो कि रविवार को बैंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है।

हालांकि मैच से पहले सभी की नजरें मौसम पर होंगी। क्योंकि सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था। वहीं तीसरे टी20 मैच के लिए भी मौसम का पूर्वानुमान आशाजनक नहीं है। वेदर डॉट कॉम के मुताबिक पूर्व मध्य अरब सागर और इसके आस-पास के क्षेत्र पर कम दबाव है और रविवार को इसके पश्चिम की ओर बढ़ने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : शाहिद अफरीदी ने चुने वर्ल्ड क्रिकेट के चार सबसे शानदार बल्लेबाज, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

साथ ही जिन क्षेत्रों में गरज के साथ भारी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है, उनमें अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, कर्नाटक, तमिलनाडु और अंडमान नीकोबार द्वीप समूह शामिल है। वहीं अगर एक्यूवेदर के पूर्वानुमान को देखे, तो मैच के दौरान बारिश होने की संभावना 30 से 40 प्रतिशत की ही है, जिसका मलतब यह है कि हमारे हाथों में बारिश के कारण बाधित मैच हो सकता है, जो रुकेगा और शुरू होगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम इस समय तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हैं और अगर तीसरा मुकाबला बारिश के कारण नहीं हो पाता है, तो भारत इस सीरीज को जीत जाएगा। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को इंडिया में कभी भी टी20 सीरीज में नहीं हराया और टीम के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 22 Sep 2019, 14:18 IST
Advertisement
Fetching more content...