WI'A'vsIND'A', दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: तीसरे दिन भारत ने की वापसी, जीत के लिए 93 रनों की दरकार

Ankit
मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन, भारत ने मैच में वापसी की है। दूसरे दिन के स्कोर 12/4 से आगे खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम अपनी दूसरी पारी में 149 रनों पर ही सिमट गई। जवाब में भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 185/3 का स्कोर बना लिया है। भारत को मैच जीतने के लिए 93 रनों की जरूरत है जबकि उसके 7 विकेट सुरक्षित हैं।

तीसरे दिन वेस्टइंडीज ने सधी हुई शुरुआत की और ब्लैकवुड व सुनील एम्ब्रिस ने पांचवे विकेट के लिए 65 रन जोड़े। ब्लैकवुड 31 रन बनाकर 77 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। इसके बाद टीम को 92 के स्कोर पर दो झटके लगे। शेन डाउरिच (5) और रेमैन रिफर (0) को कृष्णप्पा गौतम ने अपने एक ही ओवर में आउट किया। इस बीच सुनील एम्ब्रिस ने एक छोर सम्भाले रखा और अपना अर्द्धशतक पूरा किया। एम्ब्रिस 71 रन बनाकर 140 के स्कोर पर आउट हुए और पूरी टीम 149 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से कृष्णप्पा गौतम ने 5 जबकि संदीप वारियर ने 3 विकेट लिए।

भारत को 278 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में मयंक अग्रवाल और प्रियंक पांचाल ने पहले विकेट के लिए 150 रन जोड़कर अपने इरादे जाहिर किये। टीम को पहला झटका प्रियंक पांचाल के रूप में लगा, उन्होंने 68 रन बनाए। पांचाल के आउट होते ही उनके जोड़ीदार मयंक अग्रवाल भी 81 रन बनाकर 167 के स्कोर पर आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। कप्तान हनुमा विहारी दूसरी पारी में भी सस्ते में चले गए। विहारी ने 1 रन बनाए और तीसरे दिन आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज बने। स्टम्प तक अभिमन्यु ईश्वरन (16*) और अनमोलप्रीत सिंह (4*) रन बनाकर नाबाद लौटे।

भारत को मैच जीतने के लिए 93 रनों की जरूरत है जबकि उसके 7 विकेट सुरक्षित हैं।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

वेस्टइंडीज ए: (318 और 149)

भारत ए : ( 190/10 और 185/3* )

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now