Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की वापसी

Photo Credit - The Hindu
Photo Credit - The Hindu
SENIOR ANALYST

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम (West Indies Cricket Team) का ऐलान हो गया है। इंजरी की वजह से टी20 सीरीज से बाहर रहने के बाद कप्तान किरोन पोलार्ड ने वापसी की है। वो वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे।

दिग्गज सलामी बल्लेबाज शाई होप को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। वो टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे और ऐसे में वनडे फॉर्मेट में जरूर बेहतरीन प्रदर्शन करके सबको प्रभावित करना चाहेंगे।

टी20 सीरीज में हिस्सा लेने वाले कई खिलाड़ियों को रेस्ट दे दिया गया है। क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और आंद्रे रसेल जैसे प्लेयर वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज और शाई होप को शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने का ईनाम फेबियन एलेन और एविन लुईस को दिया गया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों को वनडे टीम में भी जगह मिली है। शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन भी इस फॉर्मेट का हिस्सा हैं।

वेस्टइंडीज के लिहाज से ये वनडे सीरीज काफी अहम है क्योंकि इस वक्त वो आईसीसी वनडे रैंकिंग में 8वें पायदान पर हैं। जबकि 2023 वर्ल्ड कप में डायरेक्ट क्वालीफाई करने के लिए उन्हें अपनी रैंकिंग में सुधार करना होगा। ऐसे में कैरेबियाई टीम चाहेगी कि इस सीरीज को जीतकर वो अपनी रैंकिंग में सुधार करें।

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जबरदस्त फॉर्म दिखाई थी और कंगारू टीम को 4-1 से बुरी तरह हरा दिया था। अब दोनों देशों के बीच एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की पूरी टीम इस प्रकार है

किरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप (उप कप्तान), एविन लुईस, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, फेबियन एलेन, जेसन मोहम्मद, एंडरसन फिलिप, रोमारियो शेफर्ड और शेल्डन कॉट्रेल।
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now