Create

वेस्टइंडीज के 2 खिलाड़ियों की वापसी, पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ टेस्ट सीरीज (WI vs PAK) के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) ने 17 सदस्यीय प्रोविजनल टीम का ऐलान किया गया है। चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज केमार होल्डर और मध्यक्रम के बल्लेबाज शमराह ब्रूक्स को टीम में वापस शामिल किया गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियशिप के दूसरे चक्र में वेस्टइंडीज अपना अभियान घरेलू सीरीज से शुरू करते हुए छाप छोड़ना चाहेगी।

डैरेन ब्रावो को बायो बबल से ब्रेक दिया गया है। शैनन गैब्रिएल को फिट होने के लिए समय दिया गया है इसलिए वह टीम का हिस्सा नहीं हैं। मुख्य सलेक्टर रोजर हार्पर ने कहा कि शैनन गेब्रियल को पूरी तरह से पुनर्वसन और अपनी कंडीशनिंग बनाने का समय दिया गया है, इसलिए वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ की तैयारियों का हिस्सा नहीं थे। डैरेन ब्रावो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेटवे टेस्ट सीरीज़ की तैयारी के शिविर से बायो बबल का हिस्सा रहे हैं, ऐसे में उन्हें भी एक ब्रेक दिया गया है।

आगे उन्होंने कहा कि केमार होल्डर चोट से उबरकर लौटे हैं। वह तेज गेंदबाजी विभाग को मजबूत करेंगे। शमराह ब्रूक्स ने शानदार शतक जड़कर टीम में जगह बनाई। वह निश्चित रूप से टीम की बल्लेबाजी में कुछ गहराई प्रदान करेंगे।

इस बीच दोनों टेस्ट मैच जमैका के सबीना पार्क में खेले जाएंगे। पहला गेम 12 अगस्त से शुरू होगा, दूसरा मैच 20 अगस्त से शुरू होगा। कैरेबियाई टीम के पास निश्चित रूप से साबित करने के लिए एक पॉइंट है क्योंकि इस प्रारूप में विंडीज टीम का प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने उन्हें 2-0 से हरा दिया और यह घरेलू सीरीज थी। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वे पाकिस्तान की चुनौती से कैसे निपटते हैं।

दोनों टीमों के बीच चार टी20 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को 1-0 से जीत मिली थी। तीन मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे। ऐसे में टेस्ट सीरीज से सभी को उम्मीदें रहेंगी।

वेस्टइंडीज की प्रोविजनल टीम कुछ इस तरह है

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जरमेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), एनक्रुमाह बोनर, शमराह ब्रूक्स, रहकीम कॉर्नवॉल, रोस्टन चेज, जोशुआ डा सिल्वा, जाहमर हैमिल्टन, केमार होल्डर, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, काइल मैयर्स, कायरन पॉवेल, केमार रोच, जेडन सील्स, जोमेल वॉरिकन।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment