Create

प्रमुख टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम में 3 नए खिलाड़ी शामिल, जेसन होल्डर को किया गया बाहर

West Indies v England - 3rd Test: Day Four
West Indies v England - 3rd Test: Day Four

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ 16 जून से होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम (West Indies Cricket Team) का ऐलान हो गया है। इस टीम में तीन नए अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन थॉमस, लेफ्ट ऑर्म स्पिनर गुडाकेश मोटी और तेज गेंदबाज एंडरसन फिलिप को कैरेबियाई टीम में जगह मिली है। डेवोन थॉमस और गुडाकेश मोटी वेस्टइंडीज के लिए सफेद गेंद की क्रिकेट में खेल चुके हैं लेकिन फिलिप को अभी अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करना बाकी है।

वेस्टइंडीज की टीम में जेसन होल्डर को शामिल नहीं किया गया है। दिग्गज ऑलराउंडर ने ब्रेक की मांग की थी और इसी वजह से उन्हें इस सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज की तरफ से जारी एक बयान में जेसन होल्डर को लेकर प्रतिक्रिया दी गई। बोर्ड ने कहा,

ऑलराउंडर जेसन होल्डर सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज से उन्होंने ब्रेक की मांग की थी जिसे स्वीकार कर लिया गया है। यही वजह है कि वो बांग्लादेश के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में हिस्सा नहीं लेंगे।

तेज गेंदबाज केमार रोच को भी वेस्टइंडीज टीम में जगह नहीं मिली है। इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते वक्त वो इंजरी का शिकार हो गए थे और अब उन्हें फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा। अगर वो फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो फिर टीम में उन्हें 13वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया जाएगा।

शामराह ब्रूक्स और वीरासैमी परमॉल को भी इस टीम में जगह नहीं मिली है। क्रुमाह बोनर, जॉन कैंपबेल और जोशुआ डी सिल्वा जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है।

बांग्लादेश टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम इस प्रकार है

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप कप्तान), क्रुमाह बोनर, जॉन कैम्पबेल, जोशुआ डी सिल्वा, अल्जारी जोसेफ, काइले मेयर्स, गुडाकेश मोटी, एंडरसन फिलिप, रेमन रीफर, जायडन सील्स और डेवोन थॉमस।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment