Create
Notifications

वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम का किया ऐलान, ढाई साल बाद खिलाड़ी की वापसी

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

क्रिकेट वेस्टइंडीज (Cricket West Indies) चयन पैनल ने आज दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज पुरुषों की 13 सदस्यीय टीम का चयन किया। टेस्ट टीम में त्रिनिदाद के 19 वर्षीय तेज गेंदबाज जेडन सील्स में एक नवागंतुक शामिल हैं। पैनल ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शाई होप और अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज कायरन पॉवेल को भी याद किया। होप ने आखिरी बार पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेला था, जबकि पॉवेल का आखिरी टेस्ट दिसंबर 2018 में बांग्लादेश में हुआ था।

टीम के चयन को लेकर मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा कि जेडन सील्स युवा हैं, बहुत उत्साही हैं और उनका दिल बड़ा है। 'बेस्ट बनाम बेस्ट' मैचों में उन्होंने गति के साथ गेंदबाजी की, गति प्राप्त की और विकेट लेने की क्षमता प्रदर्शित की। हमें लगता है कि वह गेंदबाजी आक्रमण में ताकत जोड़ने में सक्षम हैं।

वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जरमेन ब्लैकवुड, एनक्रुमाह बोनर, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवॉल, जोशुआ डा सिल्वा, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, काइल मैयर्स, कायरन पॉवेल, कीमार रोच और जेडन सील्स।

पॉवेल को लेकर हार्पर ने कहा कि हम जानते हैं कि पॉवेल एक बहुत ही सक्षम बल्लेबाज हैं जिनसे हम बल्लेबाजी विभाग में गुणवत्ता और गहराई जोड़ने की उम्मीद करते हैं। उन्होंने बेस्ट बनाम बेस्ट (अभ्यास मैच) मैच में अपने प्रदर्शन के साथ खुद को मिश्रण में डाल दिया। शाई होप ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी अत्यधिक सफल एक दिवसीय श्रृंखला के बाद लाल गेंद से खेले गए मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए उन्होंने प्रदर्शन से टीम में अपनी जगह बनाई है।

विंडीज चयनकर्ता ने यह भी कहा कि हमारा उद्देश्य पिछली दो टेस्ट श्रृंखलाओं के प्रदर्शन को आगे बढ़ाना और एक टेस्ट टीम के रूप में सुधार करना है। हमें कड़ी मेहनत करने, बड़े जोश के साथ खेलने, दृढ़ संकल्प के साथ खेलने और सफल होने की एक महान इच्छा की प्रक्रिया को जारी रखना चाहिए।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now