वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए बदल डाली पूरी टीम, 7 नए खिलाड़ियों को किया शामिल

Australia v West Indies - Second Test: Day 3
Australia v West Indies - Second Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी टीम (West Indies Cricket Team) का ऐलान कर दिया है। चौंकाने वाला फैसला लेते हुए लगभग पूरी टीम को ही चेंज कर दिया गया है। इस टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम में 7 नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। जेसन होल्डर (Jason Holder) और काइले मेयर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी उपलब्ध नहीं थे। वहीं भारत के खिलाफ इस साल टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने वाले जर्मेन ब्लैकवुड, रेमन रीफर, रहकीम कॉर्नवाल, शैनन गैब्रियल और जोमेल वारिकन को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। जायडन सील्स भी इंजरी की वजह से उपलब्ध नहीं थे।

अनकैप्ड ऑलराउंडर केविन सिनक्लेयर को टीम में जगह मिली है। इंडिया सीरीज के लिए उनका चयन टीम में हुआ था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था। अन्य अनकैप्ड प्लेयर्स की बात करें तो ज़ाचरी मैकास्की, विकेटकीपर टेविन इमलाच, ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स और कावेम हॉज, तेज गेंदबाज अकीम जॉर्डन और शामर जोसेफ को टीम में जगह मिली है। इसके अलावा गुडाकेश मोटी की भी टीम में वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

क्रेग ब्रैथवेट टीम के कप्तान होंगे, वहीं तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को उप कप्तान बनाया गया है। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 17 जनवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। दूसरा टेस्ट मैच पिंक बॉल से खेला जाएगा और ये मुकाबला 25 जनवरी से गाबा में होगा। इस टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले वेस्टइंडीज की टीम एक चार दिवसीय वॉर्म-अप मुकाबला भी खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), टैगनरायन चंद्रपॉल, अलिक अथानाजे, किर्क मैकेंजी, जोशुआ डी सिल्वा, अल्जारी जोसेफ (उप कप्तान), केमार रोच, केविन सिनक्लेयर, कावेम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, अकीम जॉर्डन, गुडाकेश मोटी, टेविन इमलाच, शामर जोसेफ और ज़ाचरी मैकास्की

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता