Create
Notifications

"टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए वेस्टइंडीज की टीम फेवरिट है"

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC
Nitesh
ANALYST

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज टीम (West Indies Cricket Team) को फेवरिट बताया है। दीप दासगुप्ता के मुताबिक वेस्टइंडीज की टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है।

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कैरेबियाई टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले तीन टी20 मैचों में बुरी तरह हरा दिया। टीम के सभी दिग्गज खिलाड़ी वापस आ गए हैं। लेंडल सिमंस, आंद्रे फ्लेचर, ड्वेन ब्रावो, क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे प्लेयर इस वक्त फॉर्म में हैं। जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया को उन्होंने पहले तीनों मैचों में हराया है उसे देखते हुए वो काफी खतरनाक टीम लग रहे हैं।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर दीप दासगुप्ता ने कहा कि बैटिंग के अलावा वेस्टइंडीज की गेंदबाजी भी अच्छा प्रदर्शन करने लगी है।

उन्होंने कहा "वेस्टइंडीज की टीम आमतौर पर अपनी बैटिंग पर ज्यादा डिपेंड करती थी। वो 180 से 200 रन बनाकर बैटिंग के दम पर मैच जीतने की कोशिश करते थे लेकिन अगर पिछली और इस सीरीज को देखें तो उनके गेंदबाजों ने भी अच्छा काम किया है। ओबेड मैकॉय, हेडन वॉल्श जूनियर सबने अच्छा प्रदर्शन किया है। शेल्डन कॉट्रेल भी हैं तो टीम की गेंदबाजी ऑलराउंडर्स के साथ मिलकर काफी अच्छी हो गई है।"

ये भी पढ़ें: "रोहित शर्मा की कप्तानी के अंदर एम एस धोनी की झलक मिलती है"

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को यूएई की पिचें रास आएंगी - दीप दासगुप्ता

दीप दासगुप्ता ने आगे कहा "आंद्रे रसेल जबरदस्त फॉर्म में हैं। तीसरे टी20 में गेल स्टॉर्म भी आ गया। ऐसे में ये टी20 टीम काफी जबरदस्त लगने लगी है। उनके कप्तान इंजरी की वजह से खेल भी नहीं रहे हैं तब भी टीम इतनी अच्छी लग रही है। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में होगा और वहां की पिचें वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को रास आएंगी। टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल होगा और इसकी वजह से पिचें और फ्लैट होंगी और इससे वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को फायदा होगा।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now