इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, 2 साल बाद डैरेन ब्रावो की वापसी

Ankit

वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाज डैरेन ब्रावो की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। ब्रावो को अगले सप्ताह इंग्लैण्ड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। विवाद के कारण वह दो वर्ष से अधिक समय से वेस्टइंडीज की टीम से बाहर चल रहे थे। उनके साथ तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ की भी टीम में वापसी हुई है। जॉन कैम्पबेल और शामर ब्रूक्स दो नए चेहरे भी टीम में चुने गए हैं।

ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए अपना अंतिम टेस्ट नवंबर 2016 में खेला था। हालांकि वह पिछले साल वेस्टइंडीज की उस वनडे टीम में भी शामिल थे, जो बांग्लादेश दौरे पर गयी हुई थी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष डेव कैमरन के लिए एक विवादित ट्वीट किया था। जिसका खामियाजा उन्हें टीम से बाहर होने के रूप में भुगतना पड़ा।

29 वर्षीय डैरेन ब्रावो का टेस्ट करियर शानदार रहा है। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अब तक 49 टेस्ट खेले हैं, जिसकी 89 पारियों में उन्होंने 40 की औसत से 3400 रन बना लिए हैं। इस बीच उन्होंने 8 शतक व 16 अर्धशतक भी अपने नाम दर्ज किए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 218 रन रहा है। बायें हाथ के बल्लेबाज ब्रावो की बल्लेबाजी में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा की झलक देखने को मिलती है।

जेसन होल्डर की कप्तानी में वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम काफी युवा है। ब्रावो के अनुभव से इस युवा टीम को काफी फायदा मिलेगा। पिछला वर्ष वेस्टइंडीज की टीम के लिए काफी कठिन वर्ष साबित हुआ। उन्होंने 2018 में कुल 9 टेस्ट खेले जिसमें से केवल 3 टेस्ट में ही वह जीत हासिल कर सके।

युवा तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ जो चोटिल होकर टीम से बाहर चल रहे थे, उनकी टीम में वापसी हुई है। शामर ब्रूक्स ने पिछले तीन वर्षों से प्रथम श्रेणी में शानदार प्रदर्शन किया है, वहीं जॉन कैम्पबेल जो कि वेस्टइंडीज 'ए' के सलामी बल्लेबाज हैं, उन्हें टीम में चुना गया है।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है:

जेसन होल्डर (कैप्टन), क्रैग ब्रैथवेट, डैरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज़, शेन डाउरिच, शैनन गैब्रियल, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, अल्जारी जोसफ, कीमार रोच, जोमेल वार्रिकॉन, ओशन थॉमस (जोसेफ के लिए कवर के तौर पर)।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now